Breaking News

सेवानिवृत्त चिकित्सक डॉ पुष्कर यादव समेत तीन चिकित्सकों व तीन एएनएम का हुआ सम्मान

 

संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

✍️ब्लॉक प्रमुख मवई राजीव कुमार तिवारी व पुलिस विभाग एवं पुलिस कल्याण संघ के अध्यक्ष डॉक्टर अंशुमान सिंह रहे मुख्य अतिथि

11/01/2021 मवई अयोध्या – सेवानिवृत्त चिकित्सक पुष्कर यादव, डॉ यूके सिंह और डॉ बीरेंद्र वर्मा व एएनएम मिथलेश, अमरावती यादव व गंगा देवी के सम्मान में आज मवई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रांगण में वर्तमान चिकित्सा अधीक्षक डॉ रविकांत वर्मा के संरक्षण में एक सम्मान सभा का विधवत आयोजन किया गया। डॉ पुष्कर यादव मवई के अधीक्षक पद पर भी रह चुके हैं, डॉ वीरेंद्र कुमार वर्मा पटरंगा तथा उमेश कुमार सिंह भी पटरंगा से तथा एएनएम मिथलेश, अमरावती यादव मवई तथा श्रीमती गंगा ढिलवल में सेवानिवृत्त के समय तैनात थे सभी पीएचसी केंद्र सीएचसी मवई के अधीन ही आते हैं।

आज के सम्मान समारोह का आयोजन शिव शंकर मिश्र,लैब टेक्नीशियन नृसिंह वरिष्ठ चिकित्सक संतोष यादव ने किया तथा सभा का संचालन वीपीएम आशुतोष कुमार सिंह व राममणि शुक्ल द्वारा किया गया एक आशा बहू ने विदाई गीत भी गाया तथा एक बुजुर्ग ने भी मनमोहक गीत व वक्तव्य से सबको आकर्षित किया। इसके बाद सेवानिवृत्त अधिकारियों व कर्मचारियों को साल, श्रीमद्भागवत गीता ग्रंथ तथा पुष्प गुच्छों से सम्मानित किया गया चिकित्सा अधीक्षक डॉ रविकांत वर्मा ने अपने उद्बोधन में तीनों चिकित्सकों डॉ पुष्कर यादव, उमेश सिंह तथा वीरेंद्र वर्मा के सेवाकाल के कार्यों की सराहना करते हुए एएनएम अमरावती,गंगा देवी व मिथलेश की भी सराहना की।

और कहा आप लोग नौकरी से सेवानिवृत्त हुए हैं किन्तु कर्तव्यों से नहीं उन्होंने कहा कि जैसे आप लोगों ने सरकारी सेवा में रहकर जनता के प्रति मानवता व उदारता का परिचय देते हुए जनता की सेवा की और स्वास्थ्य विभाग का नाम रोशन किया मैं कामना करता हूं कि आगे भी आप सभी लोग जनता के प्रति वैसे ही उदार और मानवतावादी बनकर जीवन पर्यन्त जनसेवा करते रहेंगे। ब्लॉक प्रमुख राजीव तिवारी ने भी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अभी कोविड- 19 काल के लाकडाउन में जिस प्रकार से आप लोगों ने मिलकर हमारी व जनता की सेवा की हम उसके आभारी हैं

और रहेंगे।कोविड-19 के मामले में आप लोगों की जितनी सराहना की जाए कम है।सभा संबोधन में डॉ पुष्कर यादव ने उपस्थित सभी स्वास्थ्य कर्मियों से छमा मांगते हुए कहा कि आपके साथ रहते हुए मन,क्रम और वाणी से मेरे द्वारा किसी प्रकार का ठेश पहुंचा हो तो मैं आप सबसे छमा चाहता हूं। उन्होंने सीएचसी के बड़े बाबू संतोष कुमार तिवारी जी के कार्यों की भी सराहना की कहा कि श्री तिवारी एक ईमानदार बाबू हैं और मैं ये जानता हूं कि इनके जोड़ का कोई बाबू पूरे अयोध्या जिले में नहीं है।श्री तिवारी मुझ चिकित्सक समेत किसी भी स्वास्थ्य कर्मी को कभी किसी प्रकार की तकलीफ़ नहीं होने दिए।सबके सुख दुःख में हमेशा शामिल रहे

श्री तिवारी के योगदान की सराहना के लिए मेरे पास शब्द ही नहीं हैं। डॉ उमेश और वीरेंद्र वर्मा ने भी सभी विभागीय सहयोगी और उच्च से छमा मांगा कहा कि यदि कार्यकाल के समय मेरे कारण आप सबको कोई ठेश पहुंचा तो मैं उसके लिए छमा चाहता हूं,आप लोगों से मुझे किसी प्रकार का सिकवा गिला नहीं है हम साथ थे और ईश्वर की कृपा से जब तक जीवन है हम साथ रहेंगे फर्क इतना होगा कि ड्यूटी के समय हम प्रतिदिन मिलते थे अब कभी कभी मुलाकात होगी। और कभी कभी की मुलाकात से नजदीकियां और बढ़ती हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने में महिला चिकित्सक अर्चना वर्मा, डॉ पूर्णिमा, लैब टेक्नीशियन नृसिंह, डॉ संतोष कुमार,शिव शंकर, आशुतोष कुमार सिंह, विजय कुमार पांडेय, डॉ उपेंद्र कुमार, आलोक कुमार वर्मा, बड़े बाबू संतोष कुमार तिवारी राममणि शुक्ल, दिलीप कुमार,मोईद अहमद, विवेक कुमार, डॉ शिवाकांत, डॉ फ़राज़ खान,आदि की अहम भूमिका रही। कार्यक्रम आरंभ से पहले श्री राम चरित मानस के सुंदर कांड का पाठ हवन आरती का भी आयोजन हुआ। साथियों का साथ हमेशा के लिए तो नहीं छूटा लेकिन फिर भी चिकित्सा अधीक्षक डॉ रविकांत वर्मा समेत सभी स्वास्थ्य कर्मियों को भावुकता में देखा गया ऐसा प्रतीत होता था कि उनके सेवानिवृत्त साथी उन्हें छोड़ कर बहुत दूर जा रहे हैं। कार्यक्रम समापन के समय चिकित्सा अधीक्षक डॉ रविकांत वर्मा ने समस्त उपस्थित जनों का आभार व्यक्त किया।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

थाना को0नगर- एक माह से घर से गायब बालिका को पुलिस ने परिजनों से मिलाया

  रिपोर्ट राम सागर तिवारी IBN NEWS बलरामपुर बलरामपुर- प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर श्री मानवेंद्र …

सदर तहसील के बड़े बकायेदारों को पकड़ कर भेजा जेल..

  ब्यूरो रिपोर्ट विकाश चन्द्र अग्रहरी IBN NEWS मिर्ज़ापुर मिर्ज़ापुर-उपजिलाधिकारी सदर गौरव श्रीवास्तव के निर्देशन …

Exclusive चंदौली : अनियंत्रित ट्रैक्टर नाले में पलटी, आधे दर्जन से अधिक हुए घायल

ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली जनपद चंदौली से बड़ी खबर सामने आ रही …

निधि समर्पण अभियान के तहत प्रचार प्रसार हेतु 5 किलोमीटर का पैदल प्रभात फेरी यात्रा निकाला गया

ब्यूरो रिपोर्ट अनूप मिश्र IBN NEWS बहराइच नवाबगंज बहराइच श्री राम जन्म भूमि मंदिर निर्माण …

देवरिया :- खुखुनदू चौराहे पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाई गई

Ibn news रिपोर्ट देवरिया समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने खुखुन्दू चौराहे पर समय 12:00 बजे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *