Breaking News

शहीद अवधेश के परिजनों के हौसले को सलाम…कहा दूसरा बेटा योग्य होता तो सरहद पर भेजता…

 

ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

जब अमन वेलेंटाइन डे की खुमार में गुम था एकाएक आई मर्मातक खबर ने देश को झंकझोर के रख दिया, वीर सपूतों की कुर्बानी ने पूरे देश को प्रेम दिवस की तंद्रा से जगाया…पुलवामा अटैक( 14 फ़रवरी ) हर किसी के जेहन में एक अजीब सी हलचल पैदा करते हुए 14 फ़रवरी को शहीद हुए वीर सपूतों की कुर्बानी की याद दिलाता रहता है।

जनपद चंदौली के वीर सपूत अवधेश यादव इसी अटैक में वीरगति को प्राप्त हुए थे। मीडिया से मुखातिब उनके परिजन बेटे की शहादत पर फर्क करते हुए कहते हैं कि दूसरा बेटा सेना के मानकों के योग्य रहता तो उसे भी सरहद कि रखवाली के लिए भेज देता। अवधेश के शौर्य और दिलेरी को बयां करते परिजन और ग्रामीण नहीं थकते। पुत्र की याद में पिता फफक पड़ते हैं, मां का बेटे के प्रति मोह बरबस ही आंखो से दिख पड़ते हैं लेकिन देश भक्ति का जज़्बा और बेटे की शहादत पर उन्हें गर्व है।

 

पुलवामा अटैक का जिक्र होते ही उनके रोंगटे खडे हो जाते सहज ही चलचित्र की भांति बेटे की शहादत उनकी आंखो में उमड़े सैलाब से दिखाई पड़ जाते हैं। बेटे की शहादत और मित्र की दिलेरी का बखान करते न परिजन थकते हैं, ना संगी साथी। मां मालती देवी को बेटे के बलिदान पर फर्क है लेकिन ममता के ममत्व का ग़म भी।

पिता ने कहा अवधेश का सपना था कि वह देश सेवा करे। उसकी अथक मेहनत रंग लाई और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में तैनाती मिलने के बाद उसकी प्रेरणा से गांव के अन्य युवाओं में भी देश भक्ति का जज़्बा कायम हो गया। यादों के झरोखे से निकलते हुए उन्होंने कहा कि बेटा देश के लिए बलिदान हुआ है, दुख भी है कि बुढापे की लाठी टूट गई।

 

भारत के इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ 14 फ़रवरी 2019 का दिन ब्लैक डे है। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी अटैक में सीआरपीफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। घटना से पूरा देश रो पडा था। इन्हीं शहीदों में जनपद के मुगलसराय क्षेत्र के बहादुरपुर गांव के निवासी अवधेश भी थे। मर्माहत खबर मिलते ही मां – पिता समेत पत्नी शिल्पी कि मानो दुनिया ही उजड़ गई थी। जनपद में आसूंओं के साथ हर किसी कि जुबान और आंखो में बस आतंकवादियों से बदला लेने का उबाल दिखा। कहते हैं यूं ही गांव का नाम बहादुर पुर नहीं पडा यहां की मिट्टी और युवाओं की रगों में ही बहादुरी है।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

थानाध्यक्ष ने की सभी प्रधान के साथ मिटींग

  रिपोर्ट एसानुल हक  IBN NEWS  कुशीनगर जिला कुशीनगर के थाना जटहांबाजार में आगामी ग्राम …

गैंगेस्टर एक्ट में वांछित चल रहा अभियुक्त गिरफ्तार

  रिपोर्ट एसानुल हक  IBN NEWS  कुशीनगर जिला कुशीनगर के हनुमानगंज पुलिस टीम द्वारा गैंगेस्टर …

चैत्र नवरात्रि मेले की तैयारी के संबंध में मंदिर परिसर में बैठक

  रिपोर्ट राम सागर तिवारी  IBN NEWS बलरामपुर बलरामपुर- तुलसीपुर आगामी 13 अप्रैल से प्रारंभ …

आवाज दो हम एक हैं नारे के साथ छात्रों का आमरण अनशन जारी

विश्वविद्यालय प्रशासन और कुलपति के खिलाफ मोर्चा खोले छात्रों का आमरण अनशन का आज दूसरा …

कब्रिस्तान में लगी आग ग्रामीणों ने पाया आग पर काबू

  रिपोर्ट प्रमोद कुमार गर्ग IBN NEWS बिगोद राजस्थान बीगोद– कस्बे के जयपुरिया लोहार कब्रिस्तान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page