Breaking News

चंदौली पुलिस के जज्बे को सलाम !

 

ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

चंदौली पुलिस के जज्बे को सलाम ! महिला की मौत के बाद जब पति और ग्रामीणों ने शव को उठाने से किया इंकार तो पुलिस टीम बनी मसीहा, किया दाह संस्कार…

जनपद चंदौली से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस कोरोना में जब अपने अपनों से मुंह मोड़ ले रहें हैं वहां पुलिस कोरोना योद्धा के रूप में अग्रणी भूमिका का निर्वहन करने में कोई कोताही नहीं बरत रही है।
तारीफों के पुल यूं नहीं बंधते हैं, जिस कार्य को महिला के परिजनों द्वारा अंजाम देना चाहिए उस कार्य से इंकार कर देने पर क्या स्थिति हो सकती है आप खुद सोच सकते हैं।

 

कुछ ऐसा ही मंजर देखने को मिला जनपद चंदौली के सदर कोतवाली क्षेत्र के भगवान पुर गांव में। जहां के निवासी जयशंकर उपाध्याय की पत्नी जोशना उपाध्याय (55) की मौत कई दिनों से तबियत खराब होने की सूरत में हो गई थी। मौत की खबर सुनते ही गांव में तरह तरह कि चर्चाएं होने लगीं। महिला के पति और ग्रामीणों ने महिला के शव का अंतिम संस्कार करने से मुंह मोड़ लिया। करीब चार घंटों तक महिला का शव लावारिस हालत में घर में ही पडा रहा।

 

ग्रामीणों ने डायल 112 को सूचित किया। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर सदर कोतवाल अशोक मिश्रा भी मयफोर्स सहित मौके पर पहुंच गए। सीएमओ से उन्होंने पी पी ई किट की मांग कर पुलिस कर्मियों के सहयोग से शव घर के बाहर निकलवाया फिर पी पी ई किट पहने पुलिसकर्मियों ने शव को बैग के अंदर पैक किया।

 

उसके पश्चात पुलिस ने भयभीत महिला के पति और ग्रामीणों को जागरूक किया कि अब शव को छूने से कोई दिक्कत नहीं होगी, इसके बाद ग्रामीण माने। पुलिस ने अंतिम संस्कार के लिए पैसे देकर महिला के पति और ग्रामीणों की सहायता से शव वाहन से बलुआ घाट भिजवाकर अंतिम संस्कार करवाई। खाकी टीम के इस कार्य कि चहुंओर हौसला अफजाई हो रही है। इस दौरान पुलिस टीम में एसआई मनोज पाण्डेय सहित अन्य पुलिसकर्मी उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर:बीच शहर घंटो दहकती रही आग ब्रांडेड शोरूम रुम सहित इलेक्ट्रिक की दुकान गोदाम सबकुछ खाक

  टीम आईबीएन न्यूज राकेश की रिपोर्ट शहर के बीच विशेश्वरगंज चौकी के सकलेनाबाद मंदिर …