मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर एसडीएम ने किया बैठक

 

जल जीवन हरियाली,बाल विवाह व नशा मुक्ति तथा दहेज प्रथा उन्मूलन अभियान के तहत 19 जनवरी को बनने वाले मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर बगहा एक प्रखंड के सभागार में अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में नगर परिषद जनप्रतिनिधियों,विकास मित्र,वार्ड पार्षदों व गणमान्यों के साथ एक बैठक आयोजित की गई । जिसमें मानव श्रृंखला की सफलता को नगर में सेक्टर व जोनल की चर्चा की गई । बैठक में प्रखण्ड के बीडीओ ,सीओ ,प्रमुख,और उपप्रमुख,सभापति प्रतिनिधि, वार्ड पार्षदों,पदाधिकारियों, गणमान्यों को अनुमंडल पदाधिकारी,बगहा विशाल राज ने संबोधित करते हुए कहा कि 19 जनवरी को जनजीवन हरियाली ,नशा मुक्ति ,व बाल विवाह के समर्थन में सरकार ने मानव श्रृंखला बनाया जाएगा ।जिसमें आप सभी की सहयोग अपेक्षित है उन्होंने बताया कि अपने-अपने क्षेत्रों में आप सब लोगों को जागरूक करने का मानव श्रृंखला में उपस्थित रहेंगे। ।

उन्होंने कहा कि इस कार्य में नगर परिषद बगहा, के सभी कर्मियों सहित पदाधिकारियों,विकास मित्रो,जनप्रतिनिधियों को निर्देशित किया गया है कि वे लोग भी अपने स्तर से लोगों को जागरूक कर उन्हें भी मानव श्रृंखला उपस्थित होने की बात कहेंगे। उन्होंने नगर परिषद बगहा सभापति प्रतिनिधि, वार्ड पार्षदों,पदाधिकारियों,जनप्रतिनिधियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्रों में जगह-जगह कैंपेनिंग कर सुरक्षा के दृष्टिकोण से मुआयना करते हुए लोगो को जागरूक करें ताकि 19 जनवरी को बनने वाले राज्यव्यापी मानव श्रृंखला को शत-प्रतिशत सफल बनाया जा सकें।एसडीएम विशाल राज द्वारा अपील की गयी है कि जल-जीवन-हरियाली अभियान को गति देने एवं 19 जनवरी को बनायी जाने वाली मानव श्रृंखला में बगहा अनुमंडल के प्रत्येक व्यक्ति अपनी-अपनी भागीदारी दें।तपश्चात प्रखण्ड कार्यालय के समक्ष एनएच727 के किनारे मानव श्रृंखला का पूर्वाभ्यास कर जल-जीवन-हरियाली का संदेश दिया गया है।

19 जनवरी 2020 को बनायी जाने वाली विशाल मानव श्रृंखला निर्माण में जन-जन की सहभागिता हेतु एसडीएम विशाल राज,नगर परिषद, बगहा पदाधिकारियों तथा कर्मियों,प्रखण्ड कर्मियों,विकास मित्रो,कार्यपालक सहायकों द्वारा हाथों में हाथ थामे उत्साहित होकर मानव श्रृंखला निर्माण का पूर्वाभ्यास किया गया।जल-जीवन-हरियाली अभियान की सफलता हेतु बनायी जाने वाली मानव श्रृंखला की तैयारी पूरे बगहा में जोरशोर से की जा रही है। जन-जन तक विभिन्न जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति से होने वाले फायदों को बताया जा रहा है। इसके साथ ही सामाजिक कुरीतियों बाल विवाह-दहेज प्रथा को मिटाने के लिए भी लोगों को जागरूक एवं प्रेरित किया जा रहा है।

जल-जीवन-हरियाली अभियान को गति देने एवं 19 जनवरी को बनायी जाने वाली मानव श्रृंखला में प्रत्येक व्यक्ति अपनी-अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें ताकि जल जीवन हरियाली अभियान सफल हो सके। जल जीवन हरियाली सबसे जरूर हैं।।मौके पर बीडीओ शशिभूषण सुमन, प्रमुख प्रतिनिधि जवाहिर बैठा,सभापति प्रतिनिधि फिरोज आलम,उपसभापति जितेंद्र राव,सिटी मैंनेजर अभय निराला,वार्ड पार्षद राहुल सिंह,राजू सिंह सहित तमाम वार्ड पार्षद कर्मी व गणमान्य उपस्थित रहे।

 

रिपोर्ट दिवाकर कुमार ibn24x7news बगहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here