Breaking News

“सुरक्षित दादा दादी नाना नानी अभियान के तहत अपने साथी(वालंटियर्स) को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया”

 

ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

सुरक्षित दादा-दादी, नाना-नानी अभियान “बुजुर्ग, हमारी समाज के अटूट अंग”। जिले में पीरामल फाउंडेशन द्वारा बुजुर्ग नागरिकों की सुरक्षा हेतु एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जिसका नाम है सुरक्षित दादा-दादी, नाना-नानी अभियान, यह अभियान कोविड-19 पेंडेमिक की रोकथाम तथा वृद्धजनों के बचाव के लिए शुरू किया गया था। इसकी शुरुआत 5 मई, 2020 को पीरामल फाउंडेशन और नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत की सहायता से हुआ था। इस अभियान के उद्देश हमारे परिवार के वृद्धजनों को सुरक्षित रखना था क्योंकि इस पेंडिमिक में भी कोविड-19 में सबसे ज्यादा खतरा हमारे वृद्ध जनों को ही था और इसी के मद्देनजर “सुरक्षित दादा-दादी नाना-नानी अभियान” की शुरुआत हुई।

मुख्य विकास अधिकारी

जनपद में पीरामल फाउंडेशन ने इस अभियान को शुरू किया तथा जनपद के जन सहयोग संस्थान और कृषक विकास समिति के सहायता से इसे संचालित किया गया। इस अभियान को जिले में संचालित करने के लिए जिला प्रशासन ने अपना पूर्ण सहयोग प्रदान किया तथा जिले में इस अभियान को संचालित करने के लिए एक नोडल ऑफिसर भी नियुक्त किया गया था। यह अभियान पूरी तरीके से वर्चुअल मोड में चला गया था, जिसमें वॉलिंटियर जिले के वृद्धजनों को फोन कॉल करके उन्हें इस महामारी से अवगत कराया। वॉलिंटियर्स ने दादा-दादी नाना-नानी अभियान को सुरक्षित रहने के लिए उपाय भी बताएं तथा उनकी परेशानियां भी जानी। इसके बाद बुजुर्गों की उन परेशानियों को जिला प्रशासन को सौंप दिया गया।

Ddo चंदौली

जिस पर जिला प्रशासन ने त्वरित कार्य करते हुए हमारे बुजुर्गों की सहायता की। राशन, दवा पेंशन तथा अन्य प्रकार की दिक्कत और परेशानियों को जिला प्रशासन के माध्यम से बिना देर किए सुलझाया गया। इस अभियान की सफलता तथा वॉलिंटियर्स के सहयोग के लिए पीरामल फाउंडेशन ने वॉलिंटियर्स की मेहनत और सहायता के लिए तथा उनके मोटिवेशन के लिए और उनके सम्मान में एक सर्टिफिकेट वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया था ताकि इस कठिन समय में सहयोग देने वाले वॉलिंटियर्स को सम्मानित किया जा सके। इस कार्यक्रम में जिला प्रशासन से सीडीओ श्री जितेंद्र नारायण, नोडल ऑफिसर समाज कल्याण अधिकारी श्री नागेंद्र जी तथा प्रशासन से दिलीप जी ने उपस्थित होकर सभी युवाओं के कार्यों को सराहा व उनके इस नि स्वार्थ कार्य के लिए उनका उत्साहवर्धन भी किया।

Ddo चंदौली

जनपद के जन सहयोग संस्थान के अजीत कुमार सोनी कृषक विकास समिति के अभय यादव तथा पीरामल फाउंडेशन से आशीष आसावा, अजय जितेंद्र पांडे विद्यार्थी, राजेंद्र जी, आशीष भटनागर तथा पीरामल के फैलो यासिर अराफात, शाहरुख खान निक्की कनौजिया, गोपाल शर्मा और शशांक श्रीवास्तव भी थे। कार्यक्रम का संचालन गोपाल शर्मा ने सब का स्वागत करते हुए किया।

संस्था अध्यक्ष अजीत सोनी

इसके बाद विद्यार्थी जी ने चेतना गीत गाकर हमारी संस्कृति और परंपरा को जागृत रखा। उपरांत शाहरुख ने जिले में चलाए गए अभियान के आंकड़े बताएं जिसमें शाहरूख ने बताया कि जिले में 30000 से ज्यादा वृद्धजनों को सपोर्ट किया गया तथा 1328 से अधिक लोगों की दिक्कत को तुरंत निवारण किया गया। जिला प्रशासन के द्वारा इसके पश्चात निक्की ने एक वीडियो के माध्यम से पूरे इस अभियान को सबके सामने प्रस्तुत किया। और फिर यासिर ने सब को प्रशस्ति पत्र वितरित किए।

सदस्य

अंत में शशांक ने कार्यक्रम का अंत करते हुए बताया कि यह अभियान इतना आसान नहीं था जितना प्रतीत हो रहा है लेकिन प्रशासन एनजीओ तथा वॉलिंटियर्स और हमारे साथियों की मदद से अभियान सफल हो पाया और सबको अपना आभार प्रकट किया और धन्यवाद दिया।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

EXCLUSIVE: यूपी एसटीएफ और बदमाशों के बीच मुठभेड़ 50 हजार का इनामिया ढेर

  ब्यूरो रिपोर्ट सत्यम सिंह IBN NEWS अयोध्या यूपी एसटीएफ और बदमाशों के बीच मुठभेड़,मुठभेड़ …

EXCLUSIVE पटना में बेखौफ बदमाशों की करतूत, नाबालिग बेटी के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर मां की गोली मारकर हत्या

  रिपोर्ट अमन सिंह IBN NEWS पटना बिहार की राजधानी पटना से इस वक्त एक …

ब्लड की कालाबाजारी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, 05 अभियुक्त गिरफ्तार

🔶गिरफ्तार अभियुक्तगण- 01. बसन्त उर्फ बसन्तू गुप्ता पुत्र सहदेव उर्फ सत्यदेव नि0 पटेल नगर निकट …

तालाब की जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त करवाया

रिपोर्ट राम सागर तिवारी IBN NEWS BALRAMPUR बलरामपुर ( उतरौला ) पूर्व विधायक अनवर हाशमी …

Exclusive: पटना के पत्रकार नगर थाना को मिली अहम सफलता

रिपोर्ट अमन सिंह IBN NEWS पटना पटना के पत्रकार नगर थाना अंतर्गत काटी फैक्ट्री रोड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page