जिन ग्राम पंचायतों में निरस्त हुई दुकानों पर स्वयं सहायता समूह करेंगी वितरण

बलिया। जिला विकास अधिकारी शशिमौली मिश्रा ने बताया है कि जनपद के जिन ग्राम पंचायतों में सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानें निरस्त हो गयी है, उन ग्राम पंचायतों में निरस्त दुकानों में आवंटन स्वयं सहायता समूह को ही किये जाने का निर्देश प्राप्त हुआ है। इसमें कोई अन्य कोटेदार शामिल नही होंगे। जिन ग्राम पंचायतों में दो या दो से अधिक समूह पात्र होंगे। जिसमें स्वयं सहायता समूह को वरीयता दी जायेगी। उस समूहों में क्रियाशील सदस्यों की संख्या अधिक होगी। यदि दो स्वयं सहायता समूह में क्रियाशील सदस्यों की संख्या बराबर होगी तो तुलनात्मक रूप से जो समूह अधिक आर्थिक लाभ की स्थिति में होगा, उसे आवंटन में वरीयता प्रदान की जाएगी।

———

निर्वाचन नामावलियों का आलेख्य प्रकाशन 16 के स्थान पर अब 17 नवम्बर को होगा

दावे/आपत्तियां प्राप्त करने की अवधि
17 नवम्बर से 15 दिसंबर तक निर्धारित

बलिया। अहर्ता तिथि 01 जनवरी, 2021 के आधार पर होने वाले विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियो के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नामावलियों का आलेख्य प्रकाशन 16 नवंबर, 2020 के स्थान पर अब 17 नवंबर 2020 निर्धारित किया गया है।

अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामआसरे ने बताया है कि दावे और आपत्तियां प्राप्त करने की अवधि 16 नवम्बर से 15 दिसंबर तक थी, को संशोधित करते हुए अब 17 नवंबर से 15 दिसंबर, 2020 तक कर दी गयी है। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार चार विशेष अभियान तिथियां 28 नवंबर, 05 दिसंबर, 22 नवंबर और 13 दिसंबर, 2020 निर्धारित की गयी है तथा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियो का अंतिम प्रकाशन 15 जनवरी, 2021 को किया जाएगा।

रिपोर्ट वरुण चौबे IBN News ब्यूरो बलिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here