21 जनवरी को प्राथमिक विद्यालय की तालाबंदी में शामिल नहीं होंगे शिक्षामित्र

 

फतेहगंज पश्चिमी बरेली। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के अध्यक्ष शिवकुमार शुक्ला ने 21 जनवरी को प्राथमिक विद्यालय की तालाबंदी में शामिल न होने की घोषणा की है। श्री शुक्ला ने बताया कि बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चन्द्र द्विवेदी से शिक्षामित्रों के भविष्य को लेकर हुई वार्ता सफल रही है। मंत्री ने आश्वासन दिया है कि शिक्षामित्रों की मांग पर सरकार गंभीर है।

कुछ मांगों का शासनादेश जारी कर दिया गया है। कुछ मांग पर कार्रवाई चल रही है। इसके अलावा समान कार्य समान वेतन की मांग पर बात करने के लिए मुख्यमंत्री से वार्ता कराने के लिए संगठन ने मांग की है। प्रदेश मंत्री कौशल कुमार सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा 21 जनवरी को प्राथमिक विद्यालय की पूर्ण तालाबंदी की घोषणा प्रेरणा ऐप के विरोध में की गई है।

प्रदेश के शिक्षामित्र तालाबंदी में शामिल नहीं होंगे। जिला महामंत्री कपिल यादव ने कहा है कि सभी शिक्षामित्र समय से विद्यालय खोलेंगे और विद्यालय में सुचारू रूप से पठन-पाठन भी 21 जनवरी को होगा। यदि विद्यालय बंद कराने के लिए शिक्षामित्रों पर दबाव बनाया गया तो सीधे महानिदेशक को व्हाट्सएप पर सूचना दी जाएगी।

 

रिपोर्ट कपिल यादव ibn24x7news बरेली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here