Breaking News

ऋणमाफी योजना में 3.03 करोड़ की फर्जी सूची लगाकर धोखाधडी के आगर से फरार आरोपी को इंदौर में एसटीएफ ने पकड़ा

 

रिपोर्ट कंवलजीत सिंह ibn24x7news इन्दौर

इन्दौर-  ऋणमाफी योजना में 3.03 करोड़ की फर्जी सूची लगाकर धोखाधडी के आगर मालवा से फरार आरोपी को इंदौर में एसटीएफ ने पकड़ा है। विगत 6 माह से वह इंदौर में फरारी काट रहा था।

एसपी एसटीएफ इंदौर पद्मविलोचन शुक्ला ने बताया कि एस.टी.एफ. इकाई के सउनि अमित दीक्षित को सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना सुसनेर में गणेशपुरा सहकारी संस्था सुसनेर में ऋण माफी योजना में धोखाधडी कर फरार आरोपी इन्दौर में विगत 6 महीनों से फरारी काट रहा है। इस पर घेराबन्दी कर फरार आरोपी कैलाश जैन पिता फूलचन्द्र जैन निवासी सुसनेर जिला आगर मालवा को थाना एरोड्रम क्षेत्र से पकड़ा गया।

एसपी शुक्ला द्वारा बताया कि, प्रदेश सरकार द्वारा कृषकों को रूपयें 2 लाख तक के ऋृण माफी की घोषणा किये जाने पर प्रदेश की समस्त सहकारी संस्थाओं और राष्ट्रीकृत बैंकों को कृषकों की सूची तैयार करने और उन पर दिये गये ऋृण और ब्याज की संगणना दिनांक 31.3.2018 तक की जाकर प्रदेश शासन को रिपोर्ट भेजने हेतु निर्देशित किया गया था।

गणेशपुरा सहकारी संस्था सुसनेर में संस्था प्रबंधक कैलाश जैन और सहायक संस्था प्रबंधक राजेश जैन द्वारा ऋृण लिये गये 191 कृषकों की ब्याज सहित 3 करोड 3 लाख, 34 हजार 188 रूपयें की त्रुटिपूर्ण सूची प्रस्तुत किये जाने पर कैलाश जैन एवं राजेश जैन के विरूद्व धारा 465, 468, 420, 34 भादवि का प्रकरण दिनांक 1.2.2019 को पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया था। प्रकरण में दोनो आरोपी घटना दिनांक से ही फरार चल रहे थे।

आरोपी कैलाश जैन विगत फरवरी 2019 से इन्दौर में विभिन्न स्थानों पर फरारी काट रहा था जिसे पकड़कर थाना सुसनेर के थाना प्रभारी योगेन्द्र सिंह सिसोदिया के सुपुर्द किया गया है। प्रकरण में राजेश जैन फरार चल रहा है।

एसपी आगर मालवा सविता सुहाने द्वारा उक्त आरोपियों की गिरफतारी पर रूपयें 10,000-00 के ईनाम की उद्घोषणा जारी की गई थी।

इस गिरफ्तारी में टीम के निरी.गोपाल सूर्यवंशी, सउनि ओमप्रकाश तिवारी, अमित दीक्षित, विजय सिंह चौहान, आर. विराटा, विवेक, आशीष, सुभाष एवं भीषमपाल की भूमिका रही है।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

स्टेशन के यार्ड मे गाडी से टकराकर युवक की मौत नही हो रही शिनाख्त

ब्यूरो रिपोर्ट राकेश पाण्डेय IBN NEWS ग़ाज़ीपुर गाजीपुर जिले के नन्दगंज स्टेशन पर गाडी की चपेट मे …

रशियन डायरेक्ट इन्वैस्टमेंट फंड (आरडीआईएफ) और हेटरो भारत में स्पुतनिक वी की 10 करोड़ से ज्यादा डोज़ उत्पादित करने पर सहमत हुए

रशियन डायरेक्ट इन्वैस्टमेंट फंड (आरडीआईएफ) और हेटरो भारत में स्पुतनिक वी की 10 करोड़ से …

देवरिया: अनियंत्रित ट्रक ने पुल की रेलिंग तोड़ा, चार पहिया वाहनों का आवागमन बंद

देवरिया जिले के लाहीलपार से पगरा बिहार मार्ग पर शुक्रवार की सुबह चीनी लदी 10 …

एसईसीएल मे स्थापना दिवस सोल्लासपूर्ण मनाया गया

ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS मध्यप्रदेश बिलासपुर-एसईसीएल में अपार संभावनाएँ हैं। एसईसीएल कोयला उत्पादन …

ऐसे समाज का निर्माण करें, जहाँ महिलाओं एवं बालिकाओं को यह महसूस हो कि उन्हें बिना किसी भेदभाव बाधा के विकास के अवसर प्राप्त हैं- एडीजे श्री यादव

ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS मध्यप्रदेश अनूपपुर-महिलाओं के विरुद्ध हिंसा की समाप्ति हेतु अंतराष्ट्रीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *