Breaking News

उपखण्ड अधिकारी ने सम्पूर्ण लोकडाउन मे आदेशो का पालना करने हेतु सख्त निर्देश दिया

 

रिपोर्ट प्रमोद कुमार गर्ग IBN NEWS बिगोद राजस्थान

बीगोद – उपखण्ड क्षैत्र मे 10 मई से लागू होने वाले सम्पूर्ण लोकडाउन को लेकर गांव गांव तक निर्देशों की जानकारी अधिकिरियों द्वारा पहुचाई जा रही है।महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाडे के बाद राज्य सरकार द्बारा सम्पूर्ण लोकडाउन के सम्बन्ध मे जिला कलेक्टर भीलवाडा़ ने वीडियो कांफरेंश के माध्यम से जिले के सभी उपखंड अधिकारी,तहसीलदार,विकास अधिकारी,पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर लोकडाउन की कठोरता से लागू करने के लिए कार्ययोजना बनाकर लागू करने के लिए निर्देशित किया। राज्य सरकार के निर्देशो से अवगत कराते हुए उपखण्ड अधिकारी उत्साह चोधरी ने कडाई से पालना करने हेतु टेंट व्यवसाय करने वालो को निर्देशित किया।

लोकडाउन के दोरान निर्धारित समय मे होमडिलीवरी सुनिश्चित करने एवं दूकाने बंद रखने के लिए वार्ता कर कार्ययोजना बनायी।अधिकारियों ने गांवों मे भ्रमण कर लोकडाउन के बारे मे अनाउंसमेन्ट कर जानकारी दी।लोक डाउन का उल्लंघन करने पर लोगो को संस्थागत कोरेंटाइन किया। कुछलोगो से जुर्माना भी वसूला गया।

कहा है कि सम्पूर्ण लोकडाउन मे समस्त परिवहन जैसे- बस ,टेंपो, ट्रेक्टर, जीप इत्यादि पूर्ण रूप से बंद रहेगे। लोकडाउन के दौरान विवाह से संबंधित किसी भी प्रकार के समारोह, डी जे, बारात-निकासी, प्रीतिभोज इत्यादि की अनुमति नहीं होगी।

विवाह में बैण्ड -बाजा ,हलवाई, टैन्ट व इस प्रकार के किसी अन्य व्यक्ति के सम्मिलित होने की अनुमति नहीं होगी।शादी के लिए टैण्ट हाउस एवं हलवाई से संबंधित किसी भी प्रकार के सामान की होम डिलीवरी भी अनुमत नहीं होगी।उपखंड अधिकारी महोदय द्वारा ग्राम स्तरीय टीम सहित सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि उपखंड के ऐसे निवासियों को,जिनके द्वारा दिनांक.31 मई 2021 तक विवाह समारोह का आयोजन प्रस्तावित था ,उनसे इस प्रकार के आयोजन को स्थगित करने की सलाह दें ताकि कोविड संक्रमण पर रोक लगाई जा सके।
एक गाँव से दूसरे गाँव या शहर में समस्त आवागमन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

नगर माहेश्वरी युवा संगठन के चुनाव निर्विरोध हुए संपन्न

  अध्यक्ष अर्चित मूंदड़ा निर्विरोध निवार्चित, सीए अंकित लाखोटिया बने मंत्री बीगोद–(प्रमोद कुमार गर्ग) दक्षिणी …