Breaking News

पुलिस अधीक्षक ने थाना उमरीबेगमगंज के थानाध्यक्ष कक्ष/मीटिंग हॉल का किया उद्घाटन, समस्त पुलिसकर्मियों को अपराधियों पर प्रभावी कार्यवाही करने के दिए निर्देश

 

रिपोर्ट अशोक सागर IBN NEWS गोंडा

आज दिनांक 28/06/2021 को पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार मिश्रा ने थाना उमरीबेगमगंज का निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक ने सर्वप्रथम गार्द की सलामी ली। निरीक्षण के दौरान थाना कार्यालय, महिला हेल्प डेस्क, सीसीटीएनएस कक्ष, आरक्षी बैरिक व थाना परिसर का निरीक्षण कर थानाध्यक्ष को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने विधि विधान से पूजा करके एवं फीता काट कर नवनिर्मित थानाध्यक्ष कक्ष/ मीटिंग हाल का उद्घाटन किया। पुलिस अधीक्षक ने थाना क्षेत्र के संभ्रांत व्यक्तियों, पुलिस पेंशनर्स, ग्राम प्रहरियों एवं होमगार्डों की मीटिंग की। पुलिस पेंशनर्स को किसी भी प्रकार की समस्या आने पर अवगत कराने के लिए बताया साथ ही समस्या के निराकरण का भी भरोसा दिलाया।

ग्राम प्रहरियों को छाता वितरित किया तथा उनको उनके ग्राम से संबंधित अपराधियों, हिस्ट्रीशीटर, अवैध शराब बनाने वालों की जानकारी देने को बताया। होमगार्ड्स को अपनी ड्यूटी लगन एवं निष्ठा के साथ करने को कहा। उसके बाद उपस्थित समस्त अधिकारी/कर्मचारीगणो के साथ गोष्ठी कर उनके द्वारा किए जा रहे कार्यो के बारे में जाना तथा सभी कर्मचारियों को अपराध रोकने व अपराधियों पर प्रभावी कार्यवाही करने, प्रधानी की रंजिश, जमीनी विवाद के कारण होने वाली घटनाओं को रोकने के लिए सूचना संकलन को बेहतर बनाने तथा ऐसी किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर तत्काल उस पर निरोधात्मक कार्यवाही करने के लिए बताया। महिला पुलिसकर्मियों से हेल्प डेस्क पर फरियाद लेकर आने वाली पीड़ित महिलाओं के प्रति सहानुभूति रखते हुए उनकी समस्या का तत्काल निराकरण कराने का निर्देश दिया। पुलिस अधीक्षक ने समस्त पुलिसकर्मियों को आने वाले त्योहारों के उपलक्ष्य में सतर्क दृष्टि रखने का निर्देश दिया।


लंबित जनशिकायतों की संख्या को देखते उनके निस्तारण पर जोर दिया साथ ही सभी उपनिरीक्षकों को जनशिकायतों का तत्काल निस्तारण करने का निर्देश दिया। समस्त विवेचकों का अर्दली रूम कर पुलिस अधीक्षक ने लंबित विवेचनाओं (विशेषकर 6 माह से अधिक समय से लंबित) के शीघ्र निस्तारण पर जोर दिया। वांछित अभियुक्तों व वारंटियों की गिरफ्तारी करने, आईजीआरएस प्रार्थना पत्रों के गुणवत्तापरक निस्तारण, भूमि संबंधी विवादों को राजस्व विभाग के सहयोग से निस्तारित कराने, रात्रि में चौराहे/तिराहे पर चेकिंग करके अपराधियों के संचरण पर रोक लगाने, चोरी रोकने के लिए प्रभावी गस्त करने, अवैध शराब एवं अवैध शस्त्र रखने वालों व क्रय विक्रय करने वालों, महिला संबंधी अपराधों में त्वरित गति से कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए। तत्पश्चात पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित समस्त पुलिसकर्मियों को सूक्ष्म जलपान भी कराया।
इस मौके पर क्षेत्राधिकारी तरबगंज संसार सिंह राठी, थानाध्यक्ष उमरीबेगमगंज के अतिरिक्त समस्त विवेचकगण तथा पुरुष व महिला आरक्षीगण उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर:बीच शहर घंटो दहकती रही आग ब्रांडेड शोरूम रुम सहित इलेक्ट्रिक की दुकान गोदाम सबकुछ खाक

  टीम आईबीएन न्यूज राकेश की रिपोर्ट शहर के बीच विशेश्वरगंज चौकी के सकलेनाबाद मंदिर …