Breaking News
Home / HIGHLIGHT / आईजी मीणा के निरिक्षण मे चाकचौबंद दिखी बेहतर पुलिसिंग की व्यवस्था

आईजी मीणा के निरिक्षण मे चाकचौबंद दिखी बेहतर पुलिसिंग की व्यवस्था

 

ब्यूरो रिपोर्ट राकेश पाण्डेय IBN NEWS गाजीपुर

वाराणसी परिक्षेत्र आइ जी विजय सिंह मीणा ने शनिवार को जनपद का वार्षिक निरीक्षण किया। सर्वप्रथम उन्होंने पुलिस लाइन में परेड की सलामी ली।

इसके बाद उनकी मौजूदगी में पुलिस बल द्वारा बलवा/दंगा नियंत्रण ड्रिल का अभ्यास किया गया। इसके बाद महानिरीक्षक ने पुलिस लाइन के विभिन्न इकाइयों मेस, यूपी-112, कम्प्यूटर, परिवहन शाखा, जिला कंट्रोल रूम, कक्ष, बैरक, शस्त्रागार आदि का निरीक्षण करते हुए आश्यक दिशा-निर्देश दिया।


इसके उपरांत उन्होंने सैनिक सम्मेलन कर पुलिस बल की समस्याओं को सुनते हुए निस्तारण के लिए संबंधितों को निर्देशित किया। सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। श्री मीणा ने जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारियों व थाना प्रभारियों के साथ अपराध गोष्ठी की।

इस दौरान कहा कि होली और पंचायत चुनाव को देखते हुए गंभीरता बरती जाए। शांति व्यवस्था के मद्देनजर लगातार क्षेत्र में चक्रमण करते रहे। कही से भी किसी अशांति की सूचना मिलती है तो पुलिस वहां तत्काल पहुंचे।

यदि ऐसा लगता है कि कोई अराजक तत्व शांति व्यवस्था में खलल डाल सकता है तो तत्काल उसके खिलाफ कार्रवाई करें। होली और पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के कमर कस लें।


इसके बाद श्री मीणा बिरनो थाना पहुंचे और निरीक्षण किया। इस दौरान महिला हेल्प डेस्क, कार्यालय, परिसर, पुलिस बैरक, स्नानागार, भोजनालय, हवालात की साफ-सफाई आदि को चेक किया गया। तत्पश्चात थाना-कार्यालय में रजिस्टरों के रख-रखाव को देखा। रजिस्टरों का अवलोकन भी किया।

कहां कि थाना में आने वाले फरियादियों से मित्रवत व्यवहार किया जाए। शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए। महिला संबंधी अपराधों के त्वरित व गम्भीरता पूर्वक निस्तारण करने के लिए आदेशित किया। ग्राम चौकीदारो से बातचीत करते हुए पंचायत चुनाव से संबंधित सूचना ली।

निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह, एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, सीओ ओजस्वी चावला सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

बड़ी खबर: एक सप्ताह के लिए दिल्ली बंद

  IBN NEWS एक सप्ताह के लिए दिल्ली होगा बंद, आज रात से लागू होगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *