Breaking News

होम आइसोलेट किये गए लोगों के स्वास्थ्य की प्रतिदिन की अपडेट ले विभाग : मंडलायुक्त

ब्यूरो रिपोर्ट ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

जनपद के नोडल ऑफिसर व मंडलायुक्त वाराणसी दीपक अग्रवाल बुधवार को जनपद भ्रमण के दौरान चन्दौली स्थित पं0 कमलापति त्रिपाठी संयुक्त जिला चिकित्सालय व मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय का निरीक्षण कर कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए किए गए प्रबंधों का जायजा लिया व इस संबंध में समीक्षा बैठक किया।

निरीक्षण के दौरान एकीकृत कोविड कमाण्ड एवं कंट्रोल सेंटर मैं निरीक्षण के दौरान कंट्रोल रूम से होम आइसोलेट पूर्ण कर लिए व्यक्तियों के बारे में जानकारी ली । साथ ही रवि सिंह को फोन पर वार्ता कर होम आइसोलेशन पूर्ण कर लिए है कोई दिक्कत तो नहीं ?कंट्रोल रूम नंबर से स्वास्थ्य संबंधित जानकारी ली जा रही थी या नहीं ?

और कोई बीमारी पहले से तो नहीं है के सम्बन्ध में जानकारी ली। श्री आयुक्त ने निर्देशित करते हुए कहा कि होम आइसोलेशन वाले व्यक्तियों से प्रतिदिन स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी प्राप्त किया जाए जरूरतमंद मरीजों को सभी संबंधित दवाइयां एवं सुझाव दिए जाएं और साथ ही रजिस्टर में अंकित किया जाए।
उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के अब तक की ट्रेंड को देखते हुए पूरी सुनियोजित ढंग से कार्य करने की आवश्यकता है। सक्रियता दिखाते हुए सर्विलांस टीमों द्वारा अधिक से अधिक व्यक्तियों का सर्विलांस व अधिक से अधिक सैंपलिंग कराए जाने का निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए।

उन्होंने कहा कि पॉजिटिव पाए जाने पर 24 घंटे के अंदर सभी संक्रमितों को इलाज के संबंध में गाइडलाइन के अनुसार कार्यवाही सुनिश्चित हो साथ ही पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों की टेस्टिंग कराते हुए तत्काल उनकी जांच व सैम्पलिंग कराने के निर्देश दिए। उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि हमें किसी भी दशा में कोरोना वायरस से होने वाली मृत्यु को रोकना होगा। इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि गंभीर रोगों यथा डायबिटीज, किडनी, ह्रदय, सांस इत्यादि से पीड़ित व्यक्तियों को शत प्रतिशत चिन्हित कर उनकी जांच जांच व सैम्पलिंग कराएं व इलाज की उचित व्यवस्था किया जाए। ऐसे गंभीर रोगों से ग्रसित व्यक्तियों के ऊपर विशेष सतर्कता रखना जरूरी है।

ऐसे व्यक्तियों से संपर्क रखते हुए उनके चल रहे इलाज व दवाओं आदि के विषय में हाल-चाल नियमित रूप से लिए जाने के निर्देश दिए, ऐसे रोगियों की दवाओं व उनकी अक्सीजन पर प्रतिदिन नजर रखा जाए। उन्होंने कहा कि ऐसे रोगियों से फोन कर उनके स्वास्थ्य के विषय में जानकारी लेते रहे व उनके आवश्यक सुझाव भी दिया जाए।

उन्होंने कोरोना से संबंधित सभी आवश्यक दवाओं की उपलब्धता के लिए निर्देश भी मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए। मंडलायुक्त ने संयुक्त चिकित्सालय चकिया में L-2 लेबल के हॉस्पिटल में कोविड-19 की जांच व इलाज से संबंधित समस्त आवश्यक तैयारियां चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल, मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्साधिकारी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट शिबू गिरी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

गोसाईंगंज पुलिस ने नशीला पदार्थ (गांजा ) के साथ एक अभियुक्त को किया गिरफ़्तार

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या 29/11/2020 अयोध्या – श्रीमान पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस …

बड़ी खबर: दुकान पर मास्क न लगाने पर 7 दिन के लिए दुकान होगी सील – डीएम 

संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS   29/11/2020अयोध्या – जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने चिकित्सकों, …

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेश उत्तम पटेल के द्वारा एक लाख रुपये सहायता राशि चेक के माध्यम से पीडित परिवार को दिया

श्रावस्ती ! जनपद के विकास क्षेत्र गिलौला के अंतर्गत ग्राम पंचायत मोहमदापुर में आज समाजवादी …

देवो के स्वागत के लिए महादेव की काशी मे पीएम मोदी

टीम (IBN NEWS) वाराणसी: काशी का देव उत्सव ‘देव दीपावाली’ का इंतजार हर कोई पूरे …

मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा की गई विडियों कॉन्फ्रेंसिंग

रिपोर्ट सिद्धार्थ तिवारी IBN NEWS फ़िरोज़ाबाद आज जिला मुख्यालय दबरई में इस कांफ्रेंस का किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *