तारुन पुलिस एवं कुछ सफेदपोश की मिलीभगत से नन्सा बाजार एवं तारुन बाजार बिक रहा अवैध गांजा

IBN NEWS अयोध्या ब्यूरो चीफ सत्यम सिंह

अयोध्या पुलिस की शह पर गलत कार्यों को अंजाम दे रहे हैं।
ऐसा ही एक मामला आया है अयोध्या जिले के तारुन थाना क्षेत्र के नन्सा बाजार एवं तारून बाजार में जहां तारुन पुलिस की मिलीभगत से अवैध रूप से गांजे की बिक्री की जा रही है। इस दुकान में 60 रूपये से लेकर 150 रूपये तक गांजे की पुड़िया बिक रही है। और गांजे का व्यापारी थोक रेट में भी बिक्री करता है।
जब दुकान मालिक से पूछा गया कि क्या तुम्हारे पा लाइसेंस है, तो उसने कहा कि मेरे पास पुलिसिया लायसेंस है। जो साफतौर पर इशारा दे रहा है कि इस दुकानदार को पुलिस का संरक्षण प्राप्त है।

यही नहीं पिछले वर्ष इसी गांजे के व्यवसायी का खुलेआम थोक रेट में गांजा बेचते हुई है वीडियो वायरल हुआ था और पुलिस विभाग की खूब किरकिरी हुई थी तब पुलिस ने उसको जेल भेज दिया। लेकिन गाजा के बिक्री को नहीं रोक पाई।

इस कारोबार के चलने से कस्बे के युवक इसका शिकार हो रहे हैं। ग्रामीणों की माने तो यह व्यवसाई अपने माल रखे स्थान तक किसी ग्राहक को पहुंचने नहीं देते हैं। इनके पास पहुंचे ग्राहक को पैसे लेकर दूर बैठाते हैं। इसके थोड़ी देर बाद गांजा लाकर देते हैं। वहीं अनजान व्यक्ति को यह लोग गांजा नहीं देते हैं।

क्षेत्रीय लोगों को एक ही चिंता सता रही है कि यदि इसी तरह पुलिस की छूट से यह व्यवसाय चलता रहा तो आने वाले समय में तमाम लोग उसकी चपेट में आ जाएंगे। क्योंकि यह नशा सबसे कम पैसे में है और आसानी के साथ उपलब्ध हो जाता है।

नाम न छापने की शर्त पर एक नशेड़ी के परिजनों ने बताया कि उनका बेटा घर में चोरी करने लगा। यदि इसे नशा न मिले तो वह उत्तेजित हो जाता है और घर में मारपीट पर आमादा हो जाता है। कस्बे के प्रबुद्ध जनों ने पुलिस अधीक्षक से गांजे की खुलेआम हो रही बिक्री पर रोक लगाए जाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here