लेखाधिकारी के खिलाफ शिक्षक संघ ने खोला मोर्चा

IBN NEWS अयोध्या रिपोर्टर अभिषेक सिंह

उप्र. प्राथमिक शिक्षक संघ ने लेखा विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। साथ ही लेखाधिकारी पर भ्रष्टाचार को संरक्षण देने का आरोप लगाया। पहले शिक्षकों ने बैठक की बाद में बीएसए संतोष कुमार देव पांडेय को ज्ञापन सौंपा।
जिलाध्यक्ष एवं प्रांतीय ऑडिटर नीलमणि त्रिपाठी ने कहा कि वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय में शिक्षक समस्याओं का अंबार लगा है। निस्तारण की कार्रवाई नहीं हो रही है। लेखा कार्यालय की लापरवाही से शिक्षकों में आक्रोश है। शिक्षकों के जी पीएफ कटौती में अंतर है। एलान किया कि संघ ऐसे कर्मचारियों को बेनकाब करेगा। लेखाकारों की उदासीनता से शिक्षकों को आयकर की नोटिस दी जा रही है। वेतन से प्रतिमाह कटौती होती है। संघ ने सात सूत्री ज्ञापन वित्त एवं लेखाधिकारी की अनुपस्थिति में वरिष्ठ लेखाकार रविद्र सिंह सौंपा। 15 दिनों में निराकरण न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।
जिलामंत्री अजीत सिंह ने कहा कि लेखा कार्यालय में कुछ लेखाकार बेलगाम हो गए हैं, जो 10 वर्षों से अधिक समय से इसी जिले में हैं। जिला कोषाध्यक्ष वीरेंद्र भारती ने कार्यालय में सीसीसीटीवी कैमरा लगवाने की मांग की है, जिससे पारदर्शिता कायम हो सके। ज्ञापन सौंपने वालों में सहदेव सिंह,चक्रवर्ती सिंह,प्रेमलता गुप्ता, रंजीत यादव, राम निहाल यादव, सत्येंद्र गुप्त, अविनाश पांडेय, योगेश्वर सिंह, मुकेश सिंह, महेंद्र यादव, प्रवीण वर्मा ,अनिल सिंह, विजेंद्र यादव, सत्येंद्र पाल सिंह, संजय सिंह, भगवती यादव, पंकज पांडेय, प्रवेश कुमार, धीरज शुक्ल,उदय प्रताप सिंह, हरिओम तिवारी, अली मुर्तजा, राम सुरेश, नरेंद्र सिंह, विनोद सिंह रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here