बढ़ते बेरोजगारी के खिलाफ टीम एकजुट युवा ने बांसडीह एसडीएम को दिया ज्ञापन

बढ़ते बेरोजगारी के खिलाफ टीम एकजुट युवा द्वारा चल रहे आंदोलन के क्रम में आज बांसडीह टीम द्वारा SDM बांसडीह को ज्ञापन सौंपा गया इस मौके पर टीम के संयोजक अमन तिवारी ने बताया कि बेरोजगारी पर जारी एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक करीब 21 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में 5 करोड़ से ज्यादा बेरोजगार युवा ठोकरें खा रहे हैं, और ये सब तब है, जबकि राज्य में लगभग 5 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। राष्ट्रीय नमूना सर्वेक्षण संगठन के 66 वें दौर (एनएसएसओ) की रिपोर्ट के मुताबिक बेरोजगारी के आंकड़ों के आधार पर उत्तर प्रदेश 11वें पायदान पर आता है। इस मामले में केरल सबसे खराब है, वहां बेरोजगारी की दर सबसे ज्यादा है जबकि गुजरात में सबसे कम। आंकड़ों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में प्रति 1000 व्यक्ति 39 व्यक्ति बेरोजगार है। भारत के लिए यही आंकड़ा 50 व्यक्ति का है। उत्तर प्रदेश में शहरी आबादी में प्रति 1000 व्यक्ति 29 लोग बेरोजगार हैं। जबकि ग्रामीण आबादी में 1000 आदमी पर केवल 10 आदमी बेरोजगार है।


अतः आपसे निवेदन हैं आप उत्तर प्रदेश रिक्त पदों को तत्काल भरा जाये साथ ही युवाओं को स्वरोजगार रोजगार के लिए प्रोत्साहित कर बिना गारंटी लोन दिलवाया जाये ।जिससे कि युवा वर्ग बेरोजगारी से निकलकर अपने को समाज में स्थापित कर इस प्रदेश देश और राष्ट्र की एकता अण्डता को बनाये रखें ।
जिसमे मुख्य रूप से गोलू, अश्वनी गिरी,लक्की शुक्ला,आदित्य रंजन पाण्डेय, नीतीश तिवारी चंचल,दिलीप यादव,अनूप पाण्डेय,आलोक मिश्रा कार्यक्रम का संचालन अनुभव तिवारी ने करते हुए सभी नौजवान साथियों का आभार प्रकट किया और सरकार से मांग की अगर हम नौजवानों की मांग पूरी नही होती है तो हम वृहद आन्दोलन के लिए बाधय होंगे ।।

रिपोर्ट वरुण चौबे IBN News ब्यूरो बलिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

WhatsApp For any query click here