Breaking News

तम्बाकू, गुटका का धड़ल्ले से हो रहा कारोबार प्रशासन की आंखों में झोंकी जा रही धूल

 

तम्बाकू, गुटका का धड़ल्ले से हो रहा कारोबार प्रशासन की आंखों में झोंकी जा रही धूल तम्बाकू और गुटका मिल रहा अधिक दामो पर।

लोग जहां-तहां थूक रहे थे, जिससे बीमारी का खतरा बना रहता है। ऐसे में गुटखा और तंबाकू पर प्रतिबंध लगने के बाद भी इस पर कोई ठोस कार्रवाई नही हो रही है।..

रिपोर्ट विजय कुमार भोला IBN NEWS शिवपुरी, ग्वालियर (मध्यप्रदेश )

आखिर क्या मामला है प्रशासन क्यों नहीं कर रहा है लोगों पर कार्रवाई क्यों है मोन ?

जिले भर में लॉक डाउन, शिवपुरी में दुगनी रेट में बेच रहे घरेलू सामग्री, दुकानदार आम जन हो रहे ठगी का शिकार,।
देश व्यापी कोरोना महामारी के चलते समूचे जिले में भर में बढ़ते कोरोना का ग्राफ को देखते हुए लॉक डाउन रखा गया है पुलिस प्रशासन कोरोना गाइड लाइन के तहत हर जगह नियम का सख्ती से पालन करा रही है!

इसी बीच नियम का पालन तो हो रहा है,बढ़ते लोक डाउन में दुकानदारो ने चार दिन की चांदनी को देखते हुए मंहगाई बड़ा दी है,हालांकि ऐसा आदेश शासन के जिम्मेदार की तरफ से नही आया है लेकिन लोक डाउन का हिला हबाला लगाते हुए जम कर अपनी जेब भर रहे और आम जन की जेब पर बिना रोजगार के जेब पर डाका भी डाला जा रहा है।

 

तंबाकू गुटखा सामग्री की बिक्री बढ़ते दामों को प्रतिबंध लगाने के बाद भी शहर में जगह जगह धडल्ले से बिक्री हो रही है।गुटखा पाउच की बिक्री पर दुकानदार के द्वारा धज्जियां उड़ाई जा रही है। गुटखा पाउच की बिक्री पर पूर्ण रोक लगने के वावजूद जिला शासन प्रशासन का अमला भी इसकी रोकथाम में रूची नहीं ले रहे हैं। शिवपुरी जिले में सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के बावजूद गुटका, पान मसाला की बिक्री धडल्ले से चल रही है।

गुटखा और तंबाकू की बिक्री करने वाले लोग दुकानों में छिपाकर बड़ी ही चतुराई से अधिक दाम में ग्राहकों से बिक्री कर रहे हैं। दुकानदारों द्वारा प्रशासन की आंखों में धूल झोंकी जा रही है। गुटखा-तंबाखू की बिक्री चोरी-चुपके हो रही है। दुकानदारों द्वारा ग्राहकों से यह कहकर अधिक मूल्य लिया जा रहा है कि गुटखा और तंबाकू की बिक्री पर रोक है। कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने को लेकर पान-गुटका की बिक्री पर भी रोक लगाया गया था।

बिक्री करने वालों को प्रशासन का कोई डर नहीं है। प्रशासन मौन है। किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं होने से बेखौफ होकर गुटखा एवं पान मसाला की बिक्री हो रही है वह भी दुगनी रेट में ऐसे खान पान वाले आम व्यक्ति हर चीज का लुत्फ भी लेना चाह रहे कोरोना काल की बढ़ती महंगाई से निजात पाने मीडिया व शासन से गुहार लगा रहे आम जन अब देखना यह होगा कि जिम्मेदार शासन प्रशासन के लोग बेबजह बड़ाई रेट से निजात मिलेगी या नही ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कोविड केयर सेंटर पीएस होटल एवं रमसा बालिका छात्रावास का किया निरीक्षण

  रिपोर्ट विजय कुमार भोला IBN NEWS शिवपुरी, ग्वालियर (मध्यप्रदेश ) अभी कोविड के मरीजों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *