Breaking News
Home / Highlight's / घुम जाएगा कैमरा और फोल्ड होगा फोन, श्याओमी ने किया नया पेटेंट रजिस्टर

घुम जाएगा कैमरा और फोल्ड होगा फोन, श्याओमी ने किया नया पेटेंट रजिस्टर

 

स्मार्टफोन कंपनी शाओमी की ओर से एक बेहद अनोखे डिजाइन वाले स्मार्टफोन का पेटेंट लिया गया है। सामने आईं इसकी पेटेंट इमेजेस में एक फोल्डेबल स्मार्टफोन नजर आ रहा है और इसपर क्वॉड कैमरा सिस्टम दिया गया है। जो बात इस डिजाइन को खास बनाती है, वह इसके फोल्ड होने से नहीं बल्कि कैमरा से जुड़ी है।

इस स्मार्टफोन के फोल्ड होने के अलावा पूरा कैमरा सेटअप भी रोटेट हो जाएगा और प्राइमरी फोटो क्लिक करने के अलावा सेल्फी कैमरा की तरह काम करेगा।शाओमी की ओर से चीन में अंदर की ओर फोल्ड होने वाले एक स्मार्टफोन का पेटेंट फाइल किया गया है। इस पेटेंट में कंपनी की ओर से हैंडसेट को शोकेस करते हुए करीब 48 इमेजेस शेयर की गई हैं। क्लैमशेल स्टाइल में फोल्ड होने वाले Moto Razr 2019 जैसे डिजाइन वाले शाओमी स्मार्टफोन में डिस्प्ले के चारों ओर काफी पतले बैजल्स दिए गए हैं और टॉप साइड पर कैमरा सेटअप दिया गया है। डिस्प्ले के टॉप पर बड़ा कैमरा मॉड्यूल नजर आ रहा है, जिसमें चार सेंसर दिए गए हैं।

ऐसा होगा कैमरा सिस्टम
कैमरा सेटअप में अगल-बगल दिए गए चार सेंसर कॉल रिसीवर के ऊपर दिए गए हैं और यह मॉड्यूल बेहद खास है। यह पूरा कैमरा मॉड्यूल दूसरी ओर रोटेट और ट्विस्ट किया जा सकता है। इसमें इमेज सेंसर बॉडी से थोड़ा ऊपर उठे हुए नजर आ रहे हैं और डिवाइस स्क्रीन के बीच से मुड़ता है, जिसके चलते फोल्ड होने पर भी कैमरा मॉड्यूल अलग और सबसे ऊपर रहता है। फोन के फोल्ड होने पर भी कैमरा मॉड्यूल के लिए जरूरी स्पेस बना रहता है और इसे रोटेट किया जा सकता है।

नहीं दिखा सेकेंडरी डिस्प्ले
कंपनी के फ्यूचर डिवाइस का कैमरा मॉड्यूल भले ही अनोखा लग रहा हो लेकिन अभी इसके बारे में ज्यादा डीटेल्स सामने नहीं आए हैं। इसके अलावा फोल्डेबल फोन में कोई सेकेंडरी डिस्प्ले बाहर दिया जाएगा या फिर नहीं, यह नहीं कहा जा सकता। इसके अलावा फोन में मिलने वाले हिंज मकैनिज्म के बारे में भी ज्यादा नहीं बताया गया है लेकिन इसमें हाल में लॉन्च सैमसंग के Galaxy Z Flip जैसा फोल्ड-अनफोल्ड सिस्टम दिया जा सकता है। हालांकि, शाओमी इसपर काम कर रही है या सिर्फ पेटेंट लिया है, यह भी साफ नहीं है।

 

IBN NEWS

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

सरकार ने आरोग्य सेतु ऐप का सोर्स कोड किया सार्वजनिक

  आरोग्य सेतु को लेकर घिरने के बाद सरकार ने रिवर्स गियर लगाते हुए कोरोना …

हाइवे पर सफर में हैं तो ध्यान दें….विश्वसुंदरी पुल का मरम्मत कार्य प्रारंभ, कुछ इस तरह होगा रुट एवं वाहनों का आवागमन

  जनपद चंदौली के नौबतपुर यूपी-बिहार बॉर्डर के कर्मनाशा पुल का जीर्णोद्धार का कार्य अभी …

सेनेटाइजर स्प्रे करते ही गाड़ी में लगी आग, दिल्ली के रोहणी फ्लाई ओवर पर लगी आग

  दिल्ली के रोहणी फ्लाई ओवर पर एक कार मैं सवार दो लोगो ने सेनेटाइजर …

बेटे ने लगाई आग जाने क्यों

    पनियरा क्षेत्र में वैश्विक महामारी करोना के कारण हुए लॉकडाउन में कुछ दिनों …

ट्रक भिड़ने से एक की मौत, चार घायल

  शिवपुरी जिले के खनियाधाना कस्बे से से एक बड़ी खबर सामने आ रही है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here