Breaking News

द्वारा प्रबंधन कमेटी ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया एक लाख ग्यारह हजार का चेक

( बलिया ) भगवान श्रीराम के आगमन को ध्येय मानकर श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण निधि समर्पण महाभियान में प्रभु श्रीराम के मन्दिर निर्माण के निमित्त गुरुवार को बलिया के गुरुद्वारा सिख संगत द्वारा संघ व मन्दिर निर्माण अभियान के पदाधिकारियों को गुरुद्वारा बुलाकर निधि समर्पण कार्यक्रम के अंतर्गत एक लाख ग्यारह हजार एक (रुपये 111001) रुपये का चेक गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के प्रधान श्री देवेंद्र सिंह चावला के माध्यम से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ,गोरक्ष प्रान्त के प्रान्त प्रचारक श्रीमान सुभाष जी को प्रदान किया गया। इसके साथ ही बलिया के दायित्वधारी स्वयंसेववकों व अन्य गणमान्य लोगों ने भी अपना अपना समर्पण प्रदान किया।

इस अवसर पर बोलते हुए प्रान्त प्रचारक श्री सुभाष जी ने बताया कि राम सबके हैं व राम सबमें हैं। राम ने समाज के सभी वर्गों को एकजुट कर सामाजिक समरसता का अपतिम परिचय दिया। सैकड़ों वर्षों की प्रतीक्षा,आतातायियों से 76 बार युद्ध व लाखों रामभक्त हिंदुओं के बलिदान के बाद राम मंदिर के निर्माण का गौरव हमें प्राप्त हुआ है। सभी हिंदुओं की यह परम इच्छा रही है कि प्रभु श्रीराम के मन्दिर निर्माण में उनका भी एक योगदान हो। उन्होंने बताया कि माननीय उच्चतम न्यायालय ने अपने आदेश में सरकार को निर्देशित किया कि वो एक न्यास बनाकर मन्दिर का निर्माण करें। अतः श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के नाम से एक न्यास का गठन हुआ जिसके नेतृत्व में यह निधि संग्रह का अभियान चलाया जा रहा है।


कार्यक्रम का संचालन अमृतपाल जी व अतिथियों का परिचय नगर बौद्धिक प्रमुख अजय पाण्डेय द्वारा किया गया।इस अवसर पर गोरक्ष प्रान्त के सह प्रान्त कार्यवाह श्री विनय जी,सह जिला संघचालक डॉ विनोद सिंह जी, जिला प्रचारक श्री सत्येंद्र जी, नगर संघचालक द्वय श्री ब्रिज मोहन जी, श्री परमेश्वरन जी, गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के प्रधान श्री देवेंद्र सिंह चावला, उप प्रधान श्री सुरेंद्र सिंह जी,जनरल सेक्रेटरी श्री स्वर्ण सिंह,श्री जसबीर सिंह राजपूत, जिला सम्पर्क प्रमुख अनिल सिंह ,मंगलदेव चौबे, राघवेंद्र सिंह,दीपक अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

रिपोर्ट वरूण चौबे IBN News ब्यूरो बलिया

About IBN NEWS

Check Also

पटना पुलिस की मिली अहम सफलता

रिपोर्ट अमन सिंह IBN NEWS पटना पटना सिटी ।।पटना सिटी के खाजेकलां थाना अंतर्गत विगत …

बिजली कर्मियों में नहीं होता कोरोनावायरस का संक्रमण!

  रिपोर्ट प्रमोद कुमार गर्ग IBN NEWS बिगोद राजस्थान जी हां- आप हेड लाइन देखकर …

चंदौली : डीएम व एसपी ने किया नौगढ़ थाने का औचक निरीक्षण, नौगढ़ तहसील में लोगों की जनसमस्याओं से हुए रूबरू…

  ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली खबर जनपद चंदौली से है, जहां मंगलवार …

बलरामपुर-अराजक तत्वों के विरुद्ध गुंडा एक्ट के अंतर्गत की जाएगी कार्यवाही -आयुक्त

आयुक्त व आईजी ने बलरामपुर की तहसील सदर का औचक निरीक्षण कर देखा तहसील समाधान …

नैमिषरायण में अठ्ठारह हजार ऋषियों-मुनियों को भागवत् कथा का आयोजन हुआ

  ब्यूरो रिपोर्ट विकाश चन्द्र अग्रहरी IBN NEWS मिर्ज़ापुर मीरजापुर/अहरौरा नगर के सुप्रसिद्ध सत्यानगंज मोहल्ले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page