Breaking News

इंदौर के मुख्य मार्गों पर तीन दिन समझाइश दी जायेगी और चौथे दिन से अतिक्रमण हटाया जायेगा – कलेक्टर

 

ट्रैफिक कैबिनेट 12 थीम पर काम करेगी
-थानों में जप्तशुदा वाहन शीघ्रातिशीघ्र नीलाम किये जायेंगे

इंदौर। इंदौर के मुख्य मार्गों पर अतिक्रमण हटाने के लिए अब सख्ती होगी। तीन दिन समझाइश दी जायेगी और चौथे दिन वहाँ से अतिक्रमण हटाया जायेगा।

गुरुवार को कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में ट्रैफिक कैबिनेट की बैठक में यह निर्देश दिए गए। इस अवसर पर कलेक्टर जाटव ने राजस्व और पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि इंदौर नगर के ट्रैफिक प्लान को सुधारने के लिये मुख्य मार्गों से अतिक्रमण हटाना जरूरी है।

प्रथम चरण में तीन दिन तक अतिक्रमणकर्ताओं को समझाइश दी जायेगी और चौथे दिन से 6 दिन तक लगातार प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जायेगी और दबाव बनाया जायेगा। इस अभियान को चलाने के लिये जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संगठनों और व्यापारी संगठनों से सहयोग लिया जायेगा। प्रथम चरण में लोहार पट्टी से बियाबानी, जवाहर मार्ग, पटेल प्रतिमा, कलेक्ट्रेट से भंवरकुआं, टावर चौराहा से अग्रसेन चौराहा, मधुमिलन टाकीज से पटेल प्रतिमा, बीआरटीएस मार्ग, मालवा मिल से पाटनीपुरा के अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जायेगी। यह अभियान जनहित में चलाया जा रहा है। इसमें जनता का सहयोग अपेक्षित है।


कलेक्टर जाटव ने कहा कि इन मार्गों पर अस्थायी अतिक्रमण हैं। जैसे दुकान का माल, सब्जी की दुकान, वाहन पार्किंग आदि। इसलिये इन्हें समझाइश देकर आसानी से हटाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक कैबिनेट द्वारा 12 थीम पर काम किया जा रहा है। उसमें अतिक्रमण हटाना प्रमुख काम है, जिसके लिये अपर कलेक्टर श्री बीबीएस तोमर को नोडल ऑफिसर नियुक्त किया गया है।

12 थीम के लिये 12 नोडल ऑफिसर नियुक्त किये गये हैं, जो स्वविवेक से निर्णय लेंगे और कार्यवाही करेंगे। नगर निगम और आईडीए द्वारा जगह-जगह सामूहिक पार्किंग स्थल बनाये जायेंगे। इंदौर जिले को स्वच्छता की तरह ट्रैफिक मैनेजमेंट में भी नंबर वन लाना है। इसके लिये आम आदमी की मानसिकता में बदलाव लाना जरूरी है।

जिम्मेदार नागरिक इस अभियान में अवश्य सहयोग प्रदान ।इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रूचिवर्धन मिश्र ने कहा कि थानों में पड़े जप्तशुदा वाहनों की नीलामी की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। पुलिस अधिनियम-25 के तहत जप्तशुदा वाहनों का मूल्यांकन कर और अखबारों में विज्ञापन प्रक्रिया जारी है। एक माह में सारे जप्तशुदा वाहन नीलाम कर दिये जायेंगे। इससे भी ट्रैफिक सुधार में मदद मिलेगी।

बैठक में पुलिस अधीक्षक अवधेश गोस्वामी, एडिशनल एसपी आर.एस. देवके, एएसपी महेन्द्र जैन, सीईओ स्मार्ट सिटी संदीप सोनी, एसडीएम राकेश शर्मा, शाश्वत शर्मा, डीएसपी आदि मौजूद थे।

 

रिपोर्ट कंवलजीत सिंह ibn24x7news इंदौर

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

खिलाड़ियों के लिए प्रतियोगिता है, मंच का माध्यम – हिमाद्री

ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश अमलाई – राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का …

प्रगति की ओर अग्रसर करने के बजाय पीछे ले जाने वाला निराशाजनक बजट – अंकित शर्मा

ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश मनेन्द्रगढ़ – कोरिया जिला के भाजयुमो के …

छत्तीसगढ़ का बजट पूरी तरह संतुलित-तिवारी

  ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश हर वर्ग का रखा गया है …

खटीक समाज का अखिल भारतीय अखिल भारतीय स्थापना दिवस

  ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश खटीक समाज का अखिल भारतीय अखिल …

मां महामाया कप क्रिकेट प्रतियोगिता का कप राजनगर की PSC टीम ने किया अपने नाम

  ब्यूरो रिपोर्ट तीरथ पनिका IBN NEWS अनूपपुर मध्यप्रदेश राजनगर! मां महामाया कप क्रिकेट प्रतियोगिता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page