Breaking News

आज जिला स्तरीय सीएलजी मीटिंग हुई

रिपोर्ट प्रमोद गर्ग ibn24x7news बीगोद राजस्थान

बिगोद 17 अगस्त– जिला स्तरीय सीएलजी मीटिंग का आयोजन भीलवाड़ा में जिला पुलिस अधीक्षक महेंद्र महावर व एडिशनल एसपी दिलीप सैनी की अध्यक्षता में हुई। इस मीटिंग में भीलवाड़ा जिले के प्रत्येक थाने से जिला सीएलजी सदस्य की नियुक्ति के बाद उनको आज आमंत्रित किया गया। जिला पुलिस अधीक्षक महेंद्र महावर ने सभी जिला सीएलजी सदस्यों का परिचय लिया। अपने थाना क्षेत्र समस्याओं के बारे में जानकारी ली गई।

एडिशनल एसपी दिलीप सैनी ने सीएलजी के बारे में विस्तार से बताया सीएलजी के महत्व बारे में बताते हुये जनता व पुलिस का संबंध समन्वय बेहतर हो, आमजन की समस्याओं का पता लगाकर पुलिस तक पहुंचाएं, अपराध की रोकथाम करना, अपराध संबंधी सूचना देना, जन जागरण कार्यक्रम आयोजित करवाना आम सूचना का समन्वय करना समाज की सूचना पुलिस तक पहुंचाना ऐसी कोई बात जो शांति को प्रभावित करती है उसके बारे में तुरंत सूचित करना कानून व्यवस्था बनाए रखना रैली जुलूस प्राकृतिक आपदा में सहयोग करना बहुत सी बार गोपनीयता बनाए रखन

जनता और पुलिस संबंध की बड़ी भूमिका आम जनता। भीलवाड़ा पुलिस वेबसाइट के बारे में विस्तृत जानकारी देख कर भी समझाया गया छोटे-छोटे विवाद होते हैं उन को समझाइश कर कर निपटाना व जनता में जागरूकता लाना। मोबाइल व फेसबुक में गलत मैसेज भेजना बिना सोचे समझे मैसेज भेजना पर सजा का कठोर प्रधान के बारे में बताया।

जाने अनजाने में मुलजिम बनता है। छोटे बच्चे थे के साथ गलत हरकत हो तो तुरंत सूचित करें महिलाओं पर अत्याचार गरीब पिछड़े वर्ग पर अत्याचारों तो सूचित करें और सहयोग करना चाहिए मुकदमा दर्ज कर सजा देने का प्रावधान है।

जागरूकता के लिए पुलिस द्वारा कार्य किए जाते हैं उनको जनता व समाज वर्ग तक पहुंचानये। सीएलजी महिलाएं सदस्य भी उपस्थिति थी । जिला पुलिस अधीक्षक महेंद्र महावर ने सीएलजी जिला समिति सदस्य में महिलाएं होने पर उन्होंने प्रशंसा की। बड़े त्योहारों पर सबकी जिम्मेदारी है सहयोग कर कदम मिलाकर सौहार्द का माहौल बनाकर नई मिसाल पेश करें एक दूसरे के कार्यक्रम में स्वागत व सहयोग करें। पुलिस वेबसाइट हर जानकारी दी गई इसके बारे में विस्तार से बताया गया इसमें जिले के सभी थानों की जानकारी बताई गई है। जिलों के सभी पुलिस थानों के सीएलजी सदस्य उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

बिना मास्क पाये जाने वाले दूकानदारो के चालान बनाये

रिपोर्ट प्रमोद गर्ग IBN NEWS बीगोद राजस्थान बीगोद— राजस्थान महामारी अधिनियम 2020 के अध्यादेश के …

मौसम में परिवर्तन के साथ सर्द हवाओ ने ठिठुराया

  रिपोर्ट प्रमोद गर्ग IBN NEWS बीगोद राजस्थान बीगोद— कस्बे व आसपास के क्षेत्रों में …

प्लाट विवाद को लेकर मारपीट

प्लाट विवाद को लेकर मारपीट , घर का गेट तोडा, चिणे तोडकर नींव मे भरना, …

बीगोद: सड़क दुर्घटना में एक जने की मौत

रिपोर्ट प्रमोद गर्ग IBN NEWS बीगोद राजस्थान स्थानीय कस्बे में सोमवार देर शाम को एक …

राष्ट्रीय स्तर के कवि सत्येन्द्र मंडेला मंगलवार शाम लाइव कविता पाठ कर फैलाएंगे कोरोना के प्रति जागृति

  भीलवाड़ा : नवरात्रि में भीलवाड़ा जिले के कवि व कविता प्रेमी फेसबुक पेज द्वारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *