Breaking News

एनआरसी , जेएनयू शिक्षा आन्दोलन और बाबरी मस्जिद न्यायिक फैसला विषयों पर प्रशिक्षण शिविर संपन्न

 

मुख्य वक्ता रहे मनोज मंजिल और नवीन कुमार

भोजपुर जिले के चारपोखरी प्रखण्ड मे एनआरसी वापस लो , जेएनयू शिक्षा अधिकार आन्दोलन को तेज करो और बाबरी मस्जिद विध्वंस के दोषियों को अविलंब सजा दो की मांग दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। इन विषयों पर विस्तृत और समग्र चर्चा के लिए भाकपा माले ने जिला के तमाम प्रखंड में अपने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षण शिविर लगाने की योजना बनाई है। उसी के तहत आज चरपोखरी प्रखंड में करीब सैकड़ा भर कार्यकर्ताओं जिसमें पार्टी के ब्रांच सचिव , प्रखंड-पंचायत कमिटी सदस्य और चुनिंदा प्रमुख कैडर के लिए शिविर चलाया गया।
प्रशिक्षण में मुख्य वक्ता पार्टी केन्द्रीय कमिटी सदस्य मनोज मंजिल और राज्य कमिटी सदस्य नवीन कुमार थे।

प्रशिक्षण शिविर संचालन चरपोखरी सचिव महेश प्रसाद ने किया।

काॅ मनोज मंजिल ने कहा कि
चूंकि लोगों को लगता है कि बाबरी मस्जिद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला होने के बाद अब यह एजेंडा खत्म हो गया है लेकिन यह तय मानिए कि अभी भी बाबरी मस्जिद को ध्वस्त करने वाले लोगों को सज़ा नही मिली है औऱ उचित न्याय नही हुआ है। जबकि खुद कोर्ट ने भी यह माना है कि 1949 मूर्ति रखना और 1992 में मस्जिद गिराना गलत है। इस लिए दोषियों को सजा दिलाने की लड़ाई जारी रहेगी और इसलिए भोजपुर की जनता 6 दिसम्बर को ज्यादा लोगों की गोलबंदी के साथ जिला मुख्यालय पर विशाल मार्च निकाला जायेगा।

उन्होंने कहा कि दूसरी बात है कि भाजपा असम के तर्ज पर पुरे देश में एन आर सी ( नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजनशिप) लागू करना चाहती है जिसका मकसद है कि गरीबों और मुसलमानों को विदेशी घोषित कर उन्हें डिटेंशन कैंप में डाल कर नर्क की जिंदगी जीने पर मजबूर किया जाये, उन्हें नागरिकता के मौलिक अधिकारों से वंचित करने की साज़िश रची जा रही है।काॅ मनोज मंजिल ने इसके अलावे जेएनयू पर अपनी बात रखते हुए कहा कि जेएनयू में जिस तरह बेतहाशा फीस वृद्धि सहित तमाम सुविधाएं खत्म की जा रही है उसके खिलाफ जबरदस्त आंदोलन पुरे देश में चल रहा है ।

उन्होंने ने कहा कि इसे हमें शिक्षा अधिकार के साथ जोड़ कर देखा जाना चाहिए। इसीलिए १० दिसंबर जो मानवाधिकार दिवस के रूप में पुरे देश में मनाया जाता है तो नागरिकता और शिक्षा भी मनुष्य का मानवाधिकार है अतः इस नागरिकता का अधिकार तथा शिक्षा अधिकार को लेकर भाकपा – माले देशव्यापी प्रतिवाद दिवस मनाएगी । इस आह्वान के तहत भोजपुर के तमाम प्रखंडों में विरोध मार्च निकाला जायेगा।आज की बदलती राजनीति से सभी साथियों को अवगत कराने के उद्देश्य से प्रखंड में कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है ।चरपोखरी प्रशिक्षण शिविर में टेंगर , रामइश्वर जी , मकबूल , अली हसन , मोहन पासवान , सुनील आदि छात्र के बतौर शामिल रहे।

 

रिपोर्ट अमरेन्द्र कुमार मिश्र IBN24X7NEWS भोजपुर

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

हेठचकाई पेनपार ने हेठचकाई उपर टोला को फाइनल मैच में पराजित किया

शोमवार को हेठचकई पेन पार टीम ने 10 ओवर के फाइनल क्रिकेट टूर्नामेंट मुकाबले में …

लालू प्रसाद यादव को किडनी दान करेंगे छात्र राजद के प्रखंड अध्यक्ष

  टेकनारायण कुमार यादव IBN NEWS की रिपोर्ट जमुई चकाई। चारा घोटाले में सजायाफ्ता और …

Toll Plaza Free: 2 साल में खत्म हो जाएंगे सभी टोल प्लाजा

 Toll Plaza Free: 2 साल में खत्म हो जाएंगे सभी टोल प्लाजा देश में वाहनों …

जमुई जिले 10दिसम्बर को विश्व मानवाधिकार दिवस का आयोजन

  व्यूरो रिपोर्ट टेकनारायण कुमार यादव IBN NEWS जमुई जमुई जिले के स्थानीय कृष्ण पट्टी स्थित …

किसान आंदोलन में आया नया मोड़, कल वार्ता से पहले शाम को अमित शाह का किसान नेताओं को बुलावा

किसान आंदोलन में आया नया मोड़, कल वार्ता से पहले शाम को अमित शाह का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page