भूमि अधिग्रहण में किसानों की मदद के लिए अयोध्या जा रहे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू गिरफ्तार

♦️ अजय लल्लू और पुलिस के बीच हुई तीखी नोकझोंक

IBN NEWS अयोध्या रिपोर्टर अभिषेक सिंह

अयोध्या जनपद में विकास के नाम पर किसानों की भूमि के अधिग्रहण में बरते जा रहे भेदभाव को लेकर कांग्रेस आन्दोलन के मूड में आ गयी है। आज अयोध्या में किसानों से मिलने जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने बाराबंकी से आगे नही बढ़ने दिया और उन्हें हिरासत में ले लिया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हुई। नोकझोंक का वीडियो हमारे कैमरे में कैद हो गया। अजय लल्लू ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि वह कुछ भी कर ले मगर कांग्रेस पार्टी किसानों की आवाज दबने नही देगी उसे इसके लिए चाहे लाठी खानी पड़े या जेल जाना पड़े।
लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित चौपुला चौराहे पर आज पुलिस की काफी हलचल थी। कारण कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू इधर से गुजर कर अयोध्या जाने वाले थे। जैसे ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की गाड़ी पहुंची तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया ताकि वह आगे न जाने पाएं। अजय कुमार लल्लू अयोध्या में एयरपोर्ट और हाइवे के काम के लिए सरकार द्वारा किसानों की भूमि अधिग्रहण में हो रहे भेदभाव से नाराज थे और इसी कारण वह अयोध्या किसानों से मिलने जा रहे थे। जैसे ही अजय लल्लू चौपुला चौराहा पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें वहीं रोक दिया जिससे नाराज प्रदेश अध्यक्ष की पुलिस से तीखी नोकझोंक हुई जो हमारे कैमरे में कैद हो गयी।
प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने बताया कि सरकार अयोध्या जनपद में एयरपोर्ट और हाइवे के नाम पर किसानों की बेशकीमती जमीन का अधिग्रहण कर रही है और मुआवजे में जबरदस्त भेदभाव कर रही है। कहीं मुआवजे के नाम पर किसानों को 70 लाख रुपए बीघा तो कहीं किसानों को 10 लाख रुपए बीघा मुवावजा दे रही है जो भूमि अधिग्रहण कानून का खुला उल्लंघन है। आज किसानों से मिलने हम जा रहे थे मगर सरकार के इशारे पर प्रशासन ने आगे जाने नही दिया है लेकिन सरकार के इस दमनकारी नीति के आगे कांग्रेस झुकेगी नहीं इसके लिए हम लाठी भी खायेंगे और जेल भी जाएंगे लेकिन किसानों के साथ नाइंसाफी नही होने देंगे। सरकार द्वारा उनपर लगाए जा रहे मुकदमों के बारे में कहा कि राजनीति में मुकदमे, इनाम और जेल घर की तरह होता है हम इससे घबराते नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here