Breaking News

विश्वविद्यालय के हेल्थ सेंटर पर आयोजित वैक्सीनेशन ड्राइव में वैक्सीन लगवाते लोग।

रिपोर्ट ब्यूरो

 

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो राजेश सिंह जी के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन और सीएमओ के सहयोग से विवि के हेल्थ सेंटर पर टीकाकरण अभियान की शुरूआत बृहस्पतिवार को हुई। पहले दिन विश्वविद्यालय परिवार के शिक्षकों, अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ-साथ उनके परिवार के सदस्यों का वैक्सिनेशन कराया गया। कुल 69 लोगों को को- वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने विश्वविद्यालय परिवार से जुड़े सभी लोग हेल्थ सेंटर पर आकर वैक्सीन लगवाने की अपील की है। फिलहाल 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों के लिए वै‌क्सी‌नेशन की व्यवस्था की गई है। आगे चलकर 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों के लिए वैक्सीनेशन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। जिन शिक्षकों या कर्मचारियों को कोविशील्ड की पहली डोज लगी है। उन्हें दूसरी डोज हेल्थ सेंटर लगवाने के लिए जिला प्रशासन से वार्ता गतिमान है। वैक्सीनेशन ड्राइव का मकसद विश्वविद्यालय परिवार से जुड़े हर सदस्य और उनके परिवार के प्राणों की रक्षा करना है।

बता दें कि कुलपति जी के निर्देश पर कोरोना महामारी के प्रति जागरूकता के लिए डिजास्टर मैनेजमेंट सेल का गठन किया है। जिसमें एनसीसी के साथ साथ एनएसएस के स्वयंसेवक शामिल हैं। सेल की ओर से किए जा रहे जागरूकता कार्यों की रिपोर्ट प्रतिदिन डीएसडब्लू प्रो अजय सिंह की ओर से राज्यपाल महोदया को प्रेषित की जा रही है। इसी कड़ी में वैक्सीनेशन ड्राइव का आयोजन किया गया है। 5/15 यूपी गर्ल्स बटालियन की कैप्टन प्रो विनीता पाठक ने कहा कि को- वैक्सीन की पहली डोज लगने वाले लोगों को 28 दिन बाद दूसरी डोज हेल्थ सेंटर पर ही लगेगी। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन अभियान के आयोजन में जिला प्रशासन के साथ साथ सीएमओ और डॉ एनके पांडेय के सराहनीय योगदान रहा है।

 

About IBN NEWS

Check Also

द्वितीय विश्व युद्ध का हीरो पायलट सरदार दिलीप सिंह मजेठिया नहीं रहे—-

प्रणव तिवारी,उपसम्पादक गोरखपुर -द्वितीय विश्वयुद्ध के हीरो पायलट सरदार दिलीप सिंह मजीठिया पे अपने जीवन …