Breaking News

चंदौली पुलिस पर अवैध वसूली के लगे दाग धोने को ‘विजय’ को पुलिस ने उठाया…कार्रवाई का इंतजार !

ब्यूरो रिपोर्ट ओ पी श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

जनपद चंदौली में भांग की दुकान से अवैध वसूली की सूची व रेट लिस्ट जारी होने के बाद से चंदौली पुलिस के ऊपर एक बार फिर धब्बे लगने का सिलसिला आरम्भ हो गया है। पुलिस ने इस मामले में वसूलीकर्ता का जो नंबर वायरल हुआ है, उस पर कार्रवाई शुरू कर दी है। लिस्ट के साथ उस नंबर की जांच पड़ताल के बाद विजय पटेल को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है, जिससे उसके परिजनों में खलबली मच गई है।
मिली जानकारी के अनुसार पड़ाव स्थित भांग की दुकान के संचालक विजय पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, बताया जा रहा है कि इसके द्वारा ही यह सूची तैयार की गयी थी। सूची में दिए हुए नंबर पर बात करने के बाद पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है।
जनपद चंदौली के लिए वरिष्ठ आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर का एक और ट्वीट काफी तहलका मचाने वाला है। उनके ट्वीट से चंदौली जिले की पुलिस व उसकी तथाकथिक इमानदार छवि देश व प्रदेश में चर्चा का विषय बनती जा रही है। फिलहाल चन्दौली को अमिताभ ठाकुर ने एकबार फिर से चर्चा में ला दिया है, क्योंकि इनके द्वारा एक जारी ऑडियो तथा गांजे की वसूली का एक लिस्ट में सब कुछ साफ साफ पता चल रहा है कि कौन किसके लिए कितनी वसूली करता था और कितना माल कितने लोगों के बीच बांटा जाता था।
बताते चलें कि जनपद की भांग दुकानों से गांजा भी बेंचा जाता है यह बात जिले के हर ऐसे लोगों को मालूम होगी जो थोड़ी सी भी भांग व गांजे की खरीद फरोख्त की जानकारी रखते हैं या अखबारों में ऐसी खबरों पर नजर रखते हैं। उसी के लिए पुलिस के कारखास व दलाल अलग अलग तरीके वसूली करते हैं। भांग की दुकानों से वसूली की दो पेज वाली लिस्ट व एक ऑडियो की प्रति डीजीपी एचसी अवस्थी तथा अन्य अफसरों को भेजते हुए उस पर कार्यवाही कराये जाने की मांग की है। इस वसूली लिस्ट के अंत में विजय नाम के एक ‘वसूलीकर्ता” का नाम व नंबर लिखा है…जो इस प्रकार है… 8239470500 तथा 7355632673, इस वसूली लिस्ट में कुल 116 जगहों के नाम हैं, जो जिले की भांग की दुकानें बताई गयी हैं । जहाँ अवैध गांजा बेचने के लिए वसूली की जाती है। इस लिस्ट का योग करने पर 2,51,200 रुपये की मासिक वसूली का आंकड़ा पता चल रहा है।
बताया यह जा रहा है कि भांग के दुकानों से सीओ तथा क्राइम ब्रांच के नाम पर यह वसूली की जा रही थी। इसमें न्यूनतम रु० 500 से लेकर अधिकतम मुगलसराय की रु० 23,500 की धनराशि लिखी गयी है।

About IBN NEWS

It's a online news web channel running as IBN24X7NEWS.

Check Also

ट्रेनों में चोरी की घटना को देता था अंजाम , जीआरपी पुलिस ने पकड़ा

ब्यूरो रिपोर्ट विकास चन्द्र अग्रहरि IBN NEWS मिर्जापुर मिर्ज़ापुर ।ट्रेनों में चोरी की घटना को …

पूर्वांचल के पहले दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट में कछवां चैंपियन

ब्यूरो रिपोर्ट विकास चन्द्र अग्रहरि IBN NEWS मिर्जापुर राहुल व रमेश पटेल के आलराउंड खेल …

आस्था की डगर पर चल पड़े लाखों पग

ब्यूरो रिपोर्ट सत्यम सिंह IBN NEWS अयोध्या कोरोना महामारी पर परिक्रमार्थियों की आस्था भारी। देर …

पुलिस झण्डा दिवस

ब्यूरो रिपोर्ट सत्यम सिंह IBN NEWS अयोध्या आज दिनांक 23 नवंबर 2020 को “पुलिस झंडा …

देवरिया ब्रेकिंग न्यूज- जिला अस्पताल से रेफर मरीज ले जा रही एंबुलेंस पुल की रेलिंग से टकराई बड़ा हादसा टला

  रिपोर्टर विजय तिवारी IBN NEWS देवरिया गोरखपुर रोड स्थित ओवर ब्रिज पर उस समय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *