राम मंदिर भूमि पूजन में भेजा गया पवित्र पाँच नदियों का जल

 

इटावा/चकरनगर:उत्तर प्रदेश के जिला इटावा में भाजपाइयों ने पचनद से जल भरकर संगठन के उच्च पदाधिकारियो के माध्यम से अयोध्या भेजा जिसमें आरएसएस व भाजपा के सयुंक्त कार्यकर्ताओं ने पांच नदियों की मिश्रित पवित्र जल धारा से जल भरकर रामजन्म भूमि के पूजन में अयोध्या पहुंचाया।

इटावा जिले की सबसे पवित्र धरती चकरनगर क्षेत्र जहाँ पांच नदियाँ एक साथ बहती नजर आती है। जिसमें चम्बल,यमुना,सेंध ,पहुँज, क्वारी,इत्यादि पांच नदिया मिलकर एक पवित्र स्थल है जिसको पचनद नाम दिया गया है। दस्यु सम्राट निर्भय गुर्जर बाबा के कर कमलों से बना महाकालेश्वर का भव्य मंदिर के नीचे पचनद संगम घुर्राटे भरता देखा जाता है। देश भर में विख्यात उक्त स्थल पर वर्तमान सांसद ने पार्लियामेंट में विजली डेम बनवाए जाने की आवाज उठाई थी। तो उसी पर्यटन व पवित्र स्थल से आरएसएस के व भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जल भरकर अपने संगठनों के बड़े पदाधिकारियों के माध्यम से अयोध्या भिजवाया है।

सबसे खुशी की अहम बात यह है कि आस्तिक चकरनगर क्षेत्र का जल जब भूमि पूजन में छिड़का जाएगा तो उक्त जल से वो धरती इतनी पवित्र होगी कि राम लला उसी पर ब्राजमान होंगे। कालेश्वर महाराज कमेठी के अध्यक्ष बापू सहेल सिंह परिहार ने प्रेसवार्ता की तो उन्होंने बताया पचनद से जल गया है जिसको देश के प्रधानमंत्री अपने हाथों से भूमि पूजन में किंछाव करेगे और फिर उस पर राम लला ब्राजमान होंगे। ये हम सब क्षेत्र वासियों के लिए बहुत खुशी की बात होगी। भाजपा नेता सज्जन सिंह राजावत व आरएसएस के सदस्य बिहारी चौहान ने अपनी टीम के साथ जल भरकर अयोध्या भिजवाया है।

 

रिपोर्ट  अंकुर त्रिपाठी  ब्यूरो IBN NEWS इटावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here