Breaking News

व्हाट्सएप्प मे मिले नए और मजेदार फिचर के साथ ढेरो ईमोजी

मेसेजिंग सर्विस Whatsapp ने अपने ऐप में कई बदलाव किए हैं, कई फीचर्स के साथ ढेर सारे नए इमोजी भी अब इसमें आ गए हैं। अगर आपको अब तक नए फीचर्स या इमोजी नहीं मिले हैं तो फौरन ऐप अपडेट कर लीजिए। दरअसल वॉट्सऐप इन फीचर्स को लंबे वक्त से अपने ऐप के बीटा वर्जन में टेस्ट कर रहा था। अब सभी यूजर्स के लिए स्टेबल ऐप में यह फीचर रोलआउट कर दिया गया है और एडवांस्ड सर्च का ऑप्शन यूजर्स को ऐप में मिल रहा है। हालांकि, कुछ यूजर्स को उनके डिवाइस में इस नए फीचर के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।
वॉट्सऐप एडवांस सर्च
ऐप अपडेट करने के बाद जैसे ही आप सर्च आइकन पर टैप करेंगे, आपको बदलाव दिख जाएगा। वॉट्सऐप यूजर्स आसानी से फोटो, विडियो, लिंक्स, ऑडियो, gif और डॉक्यूमेंट्स सर्च कर पाएंगे। यानी कि मेसेजेस के अलावा मीडिया फाइल्स को सर्च करना भी आसान हो जाएगा। पहले यूजर्स को मीडिया फाइल्स और टेक्स्ट के लिए सिंगल सर्च का ऑप्शन मिलता था और फाइल खोजने के लिए परेशान होना पड़ता था। नए ऑप्शन से जो भी मेसेज या फाइल यूजर खोजना चाहता है, उसे सेलेक्ट कर सर्च किया जा सकता है।
ऐसे काम करेगा नया फीचर


पहला काम ऐप अपडेट करना होना चाहिए और इसके बाद आपको वॉट्सऐप ओपन करना है। यहां टॉप राइट कॉर्नर में दिख रहे सर्च (लेंस) आइकन पर टैप करते ही आपको छह ऑप्शंस दिख जाएंगे। ये क्रम से फोटो, विडियो, लिंक्स, gifs, ऑडियो और डॉक्यूमेंट्स हैं। अब आपको अगर कोई फोटो सर्च करना है तो फोटो पर टैप करना होगा, इसके बाद आप जो भी सर्च टर्म लिखेंगे, उससे जुड़े फोटो दिखेंगे। इसी तरह अगर आपको कोई डॉक्यूमेंट सर्च करना है तो डॉक्यूमेंट पर टैप करने के बाद उसका नाम टाइप करने पर केवल डॉक्यूमेंट्स ही नजर आएंगे
ढेर सारे नए इमोजी भी मिले
अडवांस सर्च का ऑप्शन यूजर्स के लिए मेसेजेस और मीडिया फाइल्स को फिल्टर कर देता है। उदाहरण के लिए विडियो पर टैप करने के बाद सर्च रिजल्ट्स में केवल विडियो ही नजर आएंगे। इस अडवांस्ड फीचर के अलावा वॉट्सऐप के आइकन पैक में ढेर सारे नए इमोजी भी शामिल किए गए हैं। इसी साल अगस्त में सामने आया था कि ऐप में यूजर्स को 138 नए इमोजी दिए जाएंगे। ऐप में आए नए इमोजी में वीलचेयर पर बैठे लोग, कृत्रिम हाथ, टेंपल, नई क्लोदिंग, ऑटो, स्कंक जैसे जानवर, योग करते लोग, LGBTQ कपल्स और कुछ साइन-लैंग्वेज सिंबल्स भी शामिल हैं।

रिपोर्ट IBN News 

About IBN NEWS

Check Also

थाना जमालपुर पुलिस द्वारा 01 अदद अवैध देशी तमंचा 315 बोर मय 01 अदद जिंदा कारतूस के साथ अभियुक्त गिरफ्तार

अपराध की रोकथाम एवं अपराधियों की धरपकड़ हेतु व अवैध शस्त्र के विरूद्ध चलाये जा …

तालाब में डूबने से युवक की मौत

  संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS 23/10/2020 मवई अयोध्या – रुदौली कोतवाली क्षेत्र के …

पटरंगा पुलिस लगातार मिशन शक्ति के तहत क्षेत्र की महिलाओं व छात्राओं को कर रही जागरूक

  संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS 23/10/2020  मवई अयोध्या – सड़क पर छेड़खानी करने …

जहां नारी की पूजा होती है, वहां देवता का वास – विपिन कुमार

  संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मिशन शक्ति अभियान के तहत उमापुर जूनियर हाई …

दो बाइकों की टक्कर में एक घायल,जिला अस्पताल रेफर

  संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS 23/10/2020 मवई अयोध्या – रूदौली सर्किल अंतर्गत पटरंगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp For any query click here