Breaking News

सातवें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर घरों में रह कर लोगो द्वारा किया गया योगाभ्यास

 

जिलाधिकारी ने भी कैम्प कार्यालय स्थित आवास में किये योगाभ्यास

योग मन स्वस्थ रखने व बीमारियों से बचाव में है काफी सहायक

अपने जीवन शैली में योग को अपनाये-डीएम

देवरिया (सू0वि0) 21 जून। आज सातवें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जनपद में वर्तमान कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए आयुष मंत्रालय के गाइडलाईन एवं सोशल डिस्टेसिंग के मानको के साथ घरो में लोगो द्वारा योगाभ्यास किया गया। इसी क्रम में जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने कैम्प कार्यालय/आवास में विभिन्न प्रकार की योग क्रियायें किए तथा जनपद के नागरिकों से योग के संबंध में अपील करने के साथ संदेश भी दिये।


जिलाधिकारी श्री निरंजन ने संदेश में कहा कि योग भारत की प्राचीन परम्परा का एक अमूल्य उपहार है इसे नियमित योग करने से हमारा शरीर स्वस्थ रहता है जिससे अनेकों बीमारी से बचाव होता है। वर्तमान में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भी प्रतिदिन योग, व्यायाम करने से हमारे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती हैं जोकि हमें विभिन्न बीमारियों से बचाव करते हुए स्वस्थ रखती हैं। साथ ही यह दिमाग और शरीर की एकता को भी बनाये रखता है।

 

योग मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य भी है। योग एवं व्यायाम विचार, संयम और पूर्ति प्रदान करने वाला है तथा अनेकों स्वास्थ्य लाभ और भलाई के लिए एक समग्र दृष्टिकोण को भी प्रदान करता हैं। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में मन शांति के लिए भी व्यायाम करना लाभदायक है।

जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि हम सभी को नियमित रूप से प्रतिदिन योग करना चाहिए तथा योग को अपने दैनिक जीवन में उतारने की अपील करने के साथ कहा कि योग को अपने जीवन शैली में अपनाना चाहिए। योग हमें स्वस्थ्य रखने में काफी उपयोगी है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ब्रेकिंग न्यूज आचार संहिता लगते ही हटने लगे बैनर पोस्टर

अयोध्या ब्यूरो कामता शर्मा अयोध्या। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगते ही बीकापुर तहसील क्षेत्र …